राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. छात्र टीम ने ‘नेशनल एफ-1 चैलेन्ज इण्टरनेशनल कम्पटीशन’ में जीते तीन अवार्ड

सी.एम.एस. छात्र टीम ने ‘नेशनल एफ-1 चैलेन्ज इण्टरनेशनल कम्पटीशन’ में जीते तीन अवार्ड

सी.एम.एस. छात्र टीम ने ‘नेशनल एफ-1 चैलेन्ज इण्टरनेशनल कम्पटीशन’ में जीते तीन अवार्ड

Photo

 लखनऊ, 20 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की पाँच सदस्यीय छात्र टीम ने साइंस, टेक्नोलाॅजी, इंजीनियरिंग एवं मैथमेटिक्स पर आधारित ‘नेशनल एफ-1 चैलेन्ज इण्टरनेशनल कम्पटीशन’ में तीन अवार्ड जीतकर विद्यालय का नाम सारे देश में गौरवान्वित किया है। दिव्यांश त्रिपाठी, प्रबल अग्रवाल, आर्यन पाण्डेय, लविश रामचंदानी एवं मयंक सिंह की टीम ‘एड्रेनालाईन’ ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में ‘इनोवेटिव थिंकिग अवार्ड’, ‘डिजिटल मीडिया अवार्ड’ एवं ‘स्क्रूटनीरिंग अवार्ड’ अर्जित कर अपने वैज्ञानिक ज्ञान व सृजनात्मक प्रतिभा का परचम लहराया है।

    सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के प्रतिष्ठित विद्यालयों की छात्र टीमों ने प्रतिभाग किया, जिसमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के उपरान्त सी.एम.एस. टीम ने तीन अवार्ड पर कब्जा जमाकर अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा की छाप छोड़ी है। सी.एम.एस. छात्र टीम का नेतृत्व विद्यालय के गणित शिक्षक श्री कुमार अभिषेक ने किया।

                श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. बौद्धिक विकास की विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में  प्रतिभाग हेतु प्रेरित करता है और यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top