राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पसों में धूमधाम से मना ‘क्रिसमस उत्सव’

सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पसों में धूमधाम से मना ‘क्रिसमस उत्सव’

सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पसों में धूमधाम से मना ‘क्रिसमस उत्सव’

Photo

लखनऊ, 24 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के विभिन्न कैम्पसों में बड़े ही उल्लासपूर्ण वातावरण में ‘क्रिसमस उत्सव’ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा नृत्य व संगीत की मनमोहक प्रस्तुतियों के बीच प्रभु ईशु की महिमा का गुणगान करते भजनों व गीतों (क्रिसमस कैरॅल्स) की मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शक झूम उठे। सी.एम.एस. राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित ‘क्रिसमस उत्सव’ में छात्रों ने समूह गान, ब्राडवे, नीड ए लिटिल क्रिसमस, क्रिसमस एट आॅल, येेरूशलम चैलेन्ज, दिस लिटिल लाइट आॅफ माइन, कोरियोग्राफी आदि एक से बढ़कर शानदार प्रस्तुतियों की इन्द्रधनुषी छटा प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी, चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफीसर श्री रोशन गाँधी, सी.एम.एस. जाॅपलिंग रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती शिप्रा उपाध्याय समेत कई गणमान्य अतिथियों ने अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया।

            सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि प्रभु यीशु ने अपने जीवन में स्वयं कष्ट उठाकर, त्याग, तपस्या एवं बलिदान द्वारा सारी मानवता को खुशहाली व अमन-चैन का संदेश दिया है और इस संदेश को धरती के कोने-कोने तक पहुँचाने की हम सभी जिम्मेवारी है, तभी इस विश्व समाज में सुख व शान्ति संभव है। सी.एम.एस. के चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफीसर श्री रोशन गाँधी ने सभी को क्रिसमस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रकार के समारोह छात्रों को समाज का सभ्य व सुसंस्कृत नागरिक बनाने में मदद करते है। सी.एम.एस. राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती निशा पाण्डेय ने कहा कि इस समारोह का उद्देश्य छात्रों में सर्वधर्म समभाव की भावना को बढ़ावा देना है। उन्होंने आगे कहा कि यदि सभी लोग एक साथ मिलकर प्रभु की प्रार्थना करें तो सबमें आपसी प्रेम भाव भी बढ़ जायेगा और संसार में सुख, एकता, शान्ति, करूणा, त्याग, न्याय एवं अभूतपूर्व समृद्धि आ जायेगी।

            सी.एम.एस. चैक कैम्पस द्वारा आयोजित ‘क्रिसमस उत्सव’ में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन कर छात्रों को प्रभु यीयु की महिमा से अवगत कराया गया तथापि छात्रों ने क्रिसमस गीत एवं लघु नाटिकाओं के शानदार प्रस्तुतिकरण द्वारा एकता, शान्ति, सद्भाव व भाईचारे की भावना को जन-जन तक पहुँचाया। इसी प्रकार, सी.एम.एस. अशर्फाबाद  कैम्पस द्वारा भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ क्रिसमस उत्सव मनाया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top