होम सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कक्षा-12 की ऑफलाइन बोर्ड परीक्षा की पुरजोर वकालत की

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कक्षा-12 की ऑफलाइन बोर्ड परीक्षा की पुरजोर वकालत की

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कक्षा-12 की ऑफलाइन बोर्ड परीक्षा की पुरजोर वकालत की

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कक्षा-12 की ऑफलाइन  बोर्ड परीक्षा की पुरजोर वकालत की

लखनऊ, 30 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कक्षा-12 की आगामी बोर्ड परीक्षा आॅफलाइन आयोजित कराने की पुरजोर अपील करते हुए कहा कि मैं कक्षा-12 की ऑफलाइन  बोर्ड परीक्षा के विचार का समर्थन करता हूँ क्योंकि पूरे देश के छात्रों ने विगत दो वर्षों से इन परीक्षाओं हेतु कठिन परिश्रम किया है और वे ऑफलाइन  परीक्षा के अधिकारी है जिससे कि उन्हें वास्तविक परीक्षा परिणाम प्राप्त हो सके, साथ ही भविष्य की चुनौतियों के लिए प्रतिस्पर्धी वातावरण भी मिल सके।

डा. गाँधी ने कहा कि छात्रों के भविष्य की उपलब्धियों एवं भावी कैरियर संभावनाओं में कक्षा-12 की मार्कशीट का बहुत ही अहम स्थान है। ऑफलाइन परीक्षा ही वास्तविक मार्कशीट तैयार करने की सही प्रक्रिया असली परीक्षा है और यही छात्रों असली पूँजी है, जो जीवन भर उनके पास रहेगी। परीक्षा न होने से छात्रों को उनके कठिन परिश्रम के वास्तविक परिणाम नहीं मिल सकता, जिसकी कसक न सिर्फ इस वर्ष अपितु जीवन भर उनके साथ रहेगी। देश भर में लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खेलने का अधिकार किसी को नहीं होना चाहिए और इसलिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जानी चाहिए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top