राज्यउत्तर प्रदेश

जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने किया 4 गोशाला स्थलों का निरीक्षण व गोशाला कार्मिकों को बांटे कम्बल

जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने किया 4 गोशाला स्थलों का निरीक्षण व गोशाला कार्मिकों को बांटे कम्बल

जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने किया 4 गोशाला स्थलों का निरीक्षण व गोशाला कार्मिकों को बांटे कम्बल

Photo

बहराइच 28 दिसम्बर। जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने निराश्रित गोवंशों के लिए जनपद में संचालित अस्थायी गौशाला स्थलों पर चारा, पानी, दवा इलाज तथा ठण्ड से बचाव के लिए की गयी व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के उद्देश्य से विकास खण्ड चित्तौरा के ग्राम धरसवाॅ, कटरा बहादुरगंज व फुलवरिया तथा विकास खण्ड रिसिया के ग्राम भैंसहा के अस्थायी गोशाला स्थलों का निरीक्षण करते हुए की गयी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। निरीक्षण के दौरान शम्भू कुमार ने गोशाला स्थलों पर कार्य करने वाले श्रमिकों को कम्बल का वितरण भी किया।

विकास खण्ड रिसिया अन्तर्गत ग्राम भैसहा के बाग में संचालित अस्थायी गो आश्रय स्थल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी रिसिया को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र यहाॅ पर शेड का निर्माण करा दिया जाय। शम्भू कुमार ने सम्बन्धित अधिकारियों व ग्राम प्रधान को निर्देश दिया कि शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार गोशाला स्थल पर रहने वाले पशुओं के लिए माकूल बन्दोबस्त किये जायें।

इससे पूर्व जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने विकास खण्ड चित्तौरा अन्तर्गत ग्राम धरसवाॅ, कटरा बहादुरगंज व फुलवरिया में संचालित अस्थायी गोशाला स्थलों का निरीक्षण कर संरक्षित किये गये पशुओं के चारे-पानी, रहने तथा चिकित्सा इत्यादि के सम्बन्ध में किये गये प्रबन्धों के बारे में जानकारी प्राप्त की। शम्भू कुमार ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों व ग्राम प्रधानों को निर्देश दिया कि ठण्ड व शीतलहर को देखते हुए पशुओं को ताज़ा पानी दिया जाय तथा शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार गोशाला स्थल पर रहने वाले पशुओं के लिए माकूल बन्दोबस्त किये जायें। शम्भू कुमार ने पशुओं के लिए आवश्यकतानुसार हरे चारे का प्रबन्ध किये जाने के साथ-साथ गोबर से कम्पोस्ट खाद तैयार कराये जाने का भी सुझाव दिया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ. बलवन्त सिंह ने बताया कि अस्थायी गोशाला धरसवाॅ में 73, कटरा बहादुरगंज में 64, भैसहा में 66 तथा फुलवरिया में 43 गोवंश संरक्षित हैं। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर राम चन्द्र यादव, खण्ड विकास अधिकारी चित्तौरा नवीन चन्द्र शुक्ला व रिसिया के रवि शंकर प्रधान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top