होम यूपी में क्रिकेट सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते : मुहम्मद शमी

खेल-संसार

यूपी में क्रिकेट सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते : मुहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ायी जाएं तो और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं। मुहम्मद शमी ने रविवार रात मण्डलीय पत्रकार सम्मेलन में शिरकत के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ..

 यूपी में क्रिकेट सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पाते : मुहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने उत्तर प्रदेश में खेल सुविधाओं की कमी बताते हुए कहा है कि अगर सहूलियत बढ़ायी जाएं तो और भी अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी निकल सकते हैं।

मुहम्मद शमी ने रविवार रात मण्डलीय पत्रकार सम्मेलन में शिरकत के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश में क्रिकेट से जुड़ी सुविधाओं की कमी के कारण यहां के युवा खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं।

अगर सुविधाएं बढ़ा दी जाएं तो अन्य खेलों की तरह क्रिकेट के खिलाड़ी भी आगे बढ़ सकते हैं। भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर चल रहे शमी ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम में चयन का विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि क्रिकेट के इस महाकुम्भ से पहले एक दिवसीय मैचों की कुछ श्रृंखलाएं खेली जानी चाहिए।

उन्हें पूरा विश्वास है कि विश्व कप के लिये चुनी जाने वाली 'टीम इण्डिया’ में उनका चयन हो जाएगा। प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इन दिनों उनका पूरा ध्यान अपनी फिटनेस पर है। हाल ही में वह विदेशी धरती पर खेल कर आए हैं।

विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलने का भी मौका मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सम्बन्ध बहाल ना हो पाने के बारे में शमी ने कहा कि दोनों ही देशों में कुछ बातों को लेकर परेशानी है। इसके चलते दोनों देश एक-दूसरे के यहां क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। लेकिन ये अच्छी बात है कि अन्य देशों में दोनों टीमें ICC टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top