होम अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग आई.एस.सी.पी.एल.-2018 का पाँचवा दिन

शिक्षा

अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग आई.एस.सी.पी.एल.-2018 का पाँचवा दिन

अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग आई.एस.सी.पी.एल.-2018 का पाँचवा दिन

अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग आई.एस.सी.पी.एल.-2018 का पाँचवा दिन

लखनऊ, 12 दिसम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा आयोजित किये जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग ‘आई.एस.सी.पी.एल.-2018’ का पाँचवा दिन देश के विभिन्न प्रान्तों से पधारे होनहार बाल खिलाड़ियों के नाम रहा, जिन्होंने एड़ी-चोटी का जोर लगा अपनी-अपनी टीमों को अपने पूल में टॉप पर पहुँचाया। ‘आई.एस.सी.पी.एल.-2018’ के अन्तर्गत आज सेमीफाइनल मैच खेले गये, जिसमें बाल क्रिकेटरों ने अपनी खेल प्रतिभा का जबरदस्त प्रदर्शन किया। विदित हो कि सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के तत्वावधान में 8 से 13 दिसम्बर तक आयोजित विद्यालय स्तर की इस अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, श्रीलंका, ओमान, बांग्लादेश, नेपाल एवं भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों की 16 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

      आई.एस.सी.पी.एल.-2018 के सेमीफाइनल मैचों में पहला मुकाबला सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर पूल-ए की विजेता टीम डीएवी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, पंजाब एवं पूल-सी की विजेता टीम सिटी मोन्टेसरी स्कूल, लखनऊ के बीच खेला गया। इस मैच में डीएवी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, पंजाब की गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण देखते ही बनती थी, जिन्होंने पूरे खेल पर नियन्त्रण रखते हुए सी.एम.एस. के बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया और बड़ा स्कोर करने से रोक दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सी.एम.एस. लखनऊ की शुरूआत अच्छी नहीं और उसके दो विकेट जल्दी ही गिर गये परन्तु इसके उपरान्त लक्ष्य एवं आदित्य ने पारी को संभाला और 10 ओवरों में 2 विकेट को स्कोर को 50 रन के पार ले गये। परन्तु 13वें ओवर के बाद एक बार फिर से सी.एम.एस. की पारी लड़खड़ा गई जब रनगति को बढ़ाने के फेर में लक्ष्य व आदित्य आउट हो गये। इसके उपरान्त, सी.एम.एस. के शेष खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। इस प्रकार पहले खेलते हुए सी.एम.एस. टीम 19.4 ओवरों में 92 बनाकर आउट हो गई।

इसके जवाब में, डीएवी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, पंजाब की टीम ने ठोस शुरुआत की परन्तु सी.एम.एस. के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। हालांकि पंजाब की टीम ने धैर्य पूर्वक खेलते हुए 17.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर जीत हासिल की और फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

      दूसरा सेमीफाइनल मैच मल्टी एक्टिविटी सेंटर, एल.डी.ए. कालोनी, कानपुर रोड पर पूल-बी की विजेता टीम अमेनिटी पब्लिक स्कूल, उत्तराखंड एवं पूल-डी की विजेता टीम एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा के बीच खेला गया। इस मैच में एस्टर पब्लिक स्कूल की टीम ने 10 विकेट की शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। एस्टर पब्लिक स्कूल के ओपनर दिव्यांश जोशी एवं विशाल भाटी ने 101 व 72 रनों की दर्शनीय नाटआउट पारी खेली। इससे पहले अमेनिटी पब्लिक स्कूल, उत्तराखंड ने पहले खेलते हुए 177 रनों का स्कोर खड़ा किया।

      सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग अभूतपूर्व सफलता के उपरान्त अब अपने समापन की ओर अग्रसर है। कल, 13 दिसम्बर, वृहस्पतिवार को आई.एस.सी.पी.एल.-2018 का फाइनल मैच अपरान्हः 4.00 बजे से सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर खेला जायेगा, तदुपरान्त रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के विजयी टीम को चैम्पियनशिप ट्राफी प्रदान की जायेगी। पूर्व क्रिकेटर श्री चेतन शर्मा इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top