होम अब रेलवे में आसानी से मिल सकती है सरकारी नौकरी

नौकरियां

अब रेलवे में आसानी से मिल सकती है सरकारी नौकरी

रेलवे में नौकरी पाना सरकार ने अब और भी आसान कर दिया है। रेलवे के विभिन्न पदों पर होने वाली सीधी भर्ती के तहत अब इंटरव्यू की प्रक्रिया को सरकार ने खत्म कर दिया है। रेलवे बोर्ड ने सीधी भर्ती कोटा की रिक्तियों के तहत अराजपत्रित पदों के लिए की जाने वाली भर्ती में इंटरव्यू और मौखिक परीक्षा समा

अब रेलवे में आसानी से मिल सकती है सरकारी नौकरी

रेलवे में नौकरी पाना सरकार ने अब और भी आसान कर दिया है। रेलवे के विभिन्न पदों पर होने वाली सीधी भर्ती के तहत अब इंटरव्यू की प्रक्रिया को सरकार ने खत्म कर दिया है। रेलवे बोर्ड ने सीधी भर्ती कोटा की रिक्तियों के तहत अराजपत्रित पदों के लिए की जाने वाली भर्ती में इंटरव्यू  और मौखिक परीक्षा समाप्त कर दी है। इसके लिए देश के सभी जोनल महाप्रबंधक और रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष को बोर्ड की ओर से पत्र जारी कर दिया गया है।

बता दें कि रेलवे के अराजपत्रित पदों (ग्रुप सी) में सीधी भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के माध्यम से की जाती है। इसके लिए आरआरबी की ओर से लिखित परीक्षा, मनोवैज्ञानिक दक्षता परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि लिए जाने का प्रावधान है।

तमाम लोकप्रिय पदों पर साक्षात्कार की प्रक्रिया रेलवे ने काफी पहले ही समाप्त कर दी है। फिर भी बहुत से ऐसे पद रहे जिसमें आरआरबी द्वारा साक्षात्कार लिए जाने की प्रक्रिया जारी थी। इसमें मुख्य रूप से शिक्षक, सीएलए (चीफ लॉ असिस्टेंट), टेलीफोन ऑपरेटर आदि पद ऐसे रहे जिसमें आरआरबी द्वारा अब भी साक्षात्कार लिया जा रहा था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top