ज्योतिष

ये जानवर यदि आपका रास्ता काटे तो समझ जाइये कि आपकी किसमत बदलने वाली है।

ये जानवर यदि आपका रास्ता काटे तो समझ जाइये कि आपकी किसमत बदलने वाली है।

ये जानवर यदि आपका रास्ता काटे तो समझ जाइये कि आपकी किसमत बदलने वाली है।

Photo

हिन्दु धर्म मे जितने भी देवी देवता है, प्रत्येक देवी देवता के साथ कोई न की पशु या पक्षी दैवीय कारणों से जुड़े होते है। आज भी लोगअपने घरो में पशु पक्षियों को पालते है। अमेरिका के लोग मानते हैं कि पृथ्वी पर जो भी जानवर है उनमे एक सकारात्मक ऊर्जा होती हैं, उनका दिखना आपको कुछ सन्देश देता है। इसलिए जब आप कहीं भी जा रहे हों और रास्ते में कोई जानवर या पक्षी दिखे, यहां तक कि उनकी तस्वीर भी बार बार दिखे तो समझ जायें कि उनसे आपके लिए कुछ संदेश जुड़े हुए हैं।

बिल्‍ली
बिल्‍लियों को तंत्र शक्ति एवं ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। वैसे तीन तरह की  बिल्लियां होती है, अगर यह आपका रास्‍ता काटकर निकल जाएं तो समझ लीजिए आपके साथ क्या-क्या हो सकता है। 
1 .  यदि आपका रास्ता सफेद बिल्ली काट जाये ते समझ जायें कि आप मां बनने वाली हैं या आपका किसी के साथ अफेयर होने वाला है।
2. ऑरेंन्ज बिल्ली दिखने का मतलब है कि आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है।
3. काली बिल्ली दिखने पर लोग उसे अपशकुन का प्रतीक मानते हैं लेकिन विदेशों में इसे बुद्धि और भाग्य का प्रतीक मानते हैं। इससे अच्छे और बुरे दोनों कारणों को जोड़कर देखा जा सकता है।

कौआ
कौआ को काला जादू से जोड़कर देखा जाता है। ये कोई न कोई बुरी खबर लाते है, लेकिन मिस्‍त्र में कौओं को भाग्‍य से जोड़कर देखा जाता है।

छिपकली
यदि कोई छिपकली आपका ध्‍यानाकर्षित करती हे तो इसका मतलब है कि रात में जो आप सपने देखने वाले है वो भविष्य में सच हो जाएंगे। इसके साथ ही छिपकली बहुत ही भाग्‍यशाली जीव होता है यदि वह कभी आपका रास्ता काट जाएं तो आपका काम जरूर होगा।

बाज
बाज की आंखें बड़ी-बड़ी और बहुत तेज होती हैं, इसलिए यदि आपको अक्सर रास्ते में बाज या उसकी तस्वीर दिखती है तो यह आपको अपनी ज़िदगी में चीजों को सावधानी से ध्यान देने की ओर इशारा करता है। हो सकता है कि भविष्य में आपकी जिंदगी में कोई ऐसी चीज या परिस्थिति आए, जिसपर आपको खास ध्यान देने की आवश्यकता है। इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि निकट भविष्य में आपको कोई बड़ा सबक मिलने वाला है।

उल्लू
उल्लू बौद्धिक सोच का प्रतीक माना जाता है, इसलिए यदि बार-बार उल्लू या इसकी पिक्चर नजर आये तो समझें कि आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए। आप जो भी काम कर रहे हैं वह सही है। आपको किसी दूसरे की बातों में आने की जरूरत नहीं है, बस आत्‍मविश्‍वास के साथ काम करें।

तोता
तोता के दिखने का मतलब है कि कोई मर गया या सम्माननीय बीमार परिजन (पुरुष) आपसे कुछ कहना चाह रहा है या आपको संदेश देना चाह रहा है। आप सही रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं, उनका आशीर्वाद आपके साथ है। इसलिए जो भी करें पूरे आत्मविश्वास के साथ करें, आपको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।

गिरगिट
गिरगिट के दिखने का मतलब है कि आप अपने लक्ष्य की ओर ध्यान दें। आप अपने सोचे हुए कार्यों को पूरा करने के लिए सही प्रयास नहीं कर रहे हैं और आवश्यक चीजों से ज्यादा अनावश्यक चीजों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। इसलिए आपको अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र होकर काम करने की जरूरत है।

सांप
यदि आपको सपने में या आसपास सांप दिखने लगे, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको अपने कार्यों को नई सोच से करने की आवश्यकता है। यह एक सकारात्मक परिदृश्य की ओर भी इशारा करता है, जिसमें आपको हर बात के लिए बहुत अधिक सोचने की जरूरत नहीं है।

मकड़ी
मकड़ी रचनात्मकता का प्रतीक है। इसलिए प्रत्येक जगह मकड़ी के नजर आने का मतलब है कि आपमें रचनात्मकता है लेकिन इसमें और निखार लाने की आवश्यकता है। आप इस पर ध्यान दें और सही दिशा में प्रयास करें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top