हक़ीक़त

#Viral सच, PNB खाता धारक नहीं निकाल पाएंगे 3000 से ज्यादा कैश

#Viral सच, PNB खाता धारक नहीं निकाल पाएंगे 3000 से ज्यादा कैश

#Viral सच, PNB खाता धारक नहीं निकाल पाएंगे 3000 से ज्यादा कैश

Photo

कुछ बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत और बैंकिंग सिस्टम की लापरवाही के चलते देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक को 11500 करोड़ का चूना लगा है। PNB में हुए इस घोटाले की खबर के बाद सोशल मीडिया पर एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। मैसेज में दावा किया जा रहा है कि PNB के ग्राहक अपने अकाउंट से 3000 रुपए से ज्यादा कैश नहीं निकाल पाएंगे हैं।

क्या है PNB स्कैम पर वायरल मैसेज-

11500 करोड़ रुपए के PNB स्कैम के बाद यह मैसेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। मैसेज में कहा जा रहा है कि RBI ने PNB के सभी बैंक अकाउंट्स को सीज कर दिए है और खाताधारक अपने अकाउंट से 3000 रूपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे।

इस संदेश में ये भी कहा जा रहा है कि लोग PNB के चेक स्वीकार न करें। इस वायरल मैसेज से  लेकर लोग काफी परेशान हो रहे है। आपको बता दें कि देशभर में PNB के करीब 10 करोड़ खाताधारक है। ऐसे में ये संदेश काफी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

क्या है VIRAL मैसेज की सच्चाई -

बता दें कि ये मैसेज पूरी तरह से झूठ साबित हुआ है। RBI ने इस तरह का कोई भी एक्शन नहीं लिया है। PNB के किसी भी एकाउंट को सीज नहीं किया गया है। वहीं कैश निकासी को लेकर भी कोई पाबंदी नहीं है। PNB खाताधारक पहले की तरह ही अपन अकाउंट से लेन-देन कर सकते है। इसलिए इस झूठे वायरल मैसेज पर बिल्कुल भी भरोसा न करें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top