होम सावन में ऐसे करे पूजा करने से होगी धन की बरसात

सांस्कृतिक

सावन में ऐसे करे पूजा करने से होगी धन की बरसात

सावन के पावन माह की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में भगवान शिव को खुश करने के लिए भक्‍त क्या-क्या नहीं कर रहे हैं।

सावन में ऐसे करे पूजा करने से होगी धन की बरसात

नोएडा : सावन के पावन माह की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में भगवान शिव को खुश करने के लिए भक्‍त क्या-क्या नहीं कर रहे हैं। कोई पूजा-अर्चना लीन है तो कोई जलाभिषेक कर भोलेनाथ को प्रसन्‍न करने में लगा हुआ है। पंडित आचार्य अतुल तिवारी बताते है कि शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सावन माह में उनका विशेष पूजन करना चाहिए। इस पूजन से भोले के भक्‍तों को मनचाहा वरदान प्राप्‍त हो सकता है। आइये आपको भी बताते हैं कि पंडित आचार्य अतुल तिवारी के अनुसार किन-किन वस्‍तुओं के अभिषेक और पूजन से भगवान शिवशंकर खुश होते हैं।

सावन माह में रोज 21 बेलपत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इस एक उपाय से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।
- अगर घर में किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो सावन में रोज सुबह घर में गोमूत्र का छिड़काव करने के साथ ही गुग्गल धूप जलाएं। इससे घर की नेगेटिविटी दूर होती है।
- अगर आपके विवाह में अड़चन आ रही है, तो उसे दूर करने के लिए सावन में रोज शिवलिंग पर केसर मिला दूध चढ़ाएं। इससे विवाह के योग जल्दी बनेंगे।
- सावन में हर दिन नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं। इससे जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और मन प्रसन्न रहेगा।
- सावन के अलावा अन्‍य दिनों में भी गरीबों को भोजन कराएं। इससे आपके घर में कभी अन्न की कमी नहीं होगी। साथ ही पितरों को भी शांति मिलती है।

धन प्राप्ति के लिए ऐसे करें भगवान शिव की अर्चना
पंडित आचार्य अतुल तिवारी के अनुसार अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो सावन के इस माह में भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर इसे दूर कर सकते हैं। यह करने से भगवान की कृपा बनी रहेगी। साथ ही घर धन धान्य से भर जाएगा।
- सावन में किसी नदी या तालाब पर जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं और साथ ही साथ मन में भगवान शिव का ध्यान करते रहें। यह धन प्राप्ति का सबसे आसान उपाय है।
- आमदनी बढ़ाने के लिए सावन के महीने में किसी भी दिन घर में शिवलिंग की स्थापना करें और उसकी यथा विधि पूजन करें। इस दौरान इस मंत्र का 108 बार जाप करें।

-ऐं ह्रीं श्रीं ऊं नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं
उपरोक्‍त मंत्र के साथ बेलपत्र शिवलिंग पर चढ़ाएं। बेलपत्र के तीनों दलों पर लाल चंदन से क्रमश: ऐं, ह्री, श्रीं लिखें। अंतिम 108वें बेलपत्र को शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद निकाल लें और इसे घर के पूजन स्थान पर रखकर प्रतिदिन पूजा करें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top