राष्ट्रीय

भारतीय सेना की 3 दिवसीय पराक्रम पर्व की शुरूआत, PM मोदी ने किया उद्घाटन

भारतीय सेना की  3 दिवसीय पराक्रम पर्व की शुरूआत, PM मोदी ने किया उद्घाटन

भारतीय सेना की 3 दिवसीय पराक्रम पर्व की शुरूआत, PM मोदी ने किया उद्घाटन

Photo

पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज  देश पर सर्वस्व न्यौच्छावर करने वाले वीर शहीदों को नमन कर यहां भारतीय सेना की ओर से आयोजित 3 दिवसीय पराक्रम पर्व की शुरूआत की। सर्जिकल स्टाइक की दूसरी बरसी पर यहां पहुंचे  मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल पर शहीदों को नमन कर श्रद्धासुमन अर्पित किये और हथियारों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

भारतीय सेना द्बारा दो वर्ष पूर्व आंतकियों के ठिकानों को नष्ट करने के लिए पाकिस्तान में घुस कर की गयी सर्जिकल स्ट्राइक की बरसी पर पराक्रम पर्व मना रही है। तीन दिवसीय इस पराक्रम पर्व की शुरूआत आज जोधपुर से हुई है। मोदी के यहां पहुंचने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्वागत किया। वह एयरफोर्स एयरपोर्ट से सीधे सैन्य क्षेत्र में स्थित कोणार्क वॉर मेरोरियल पर पहुंचे।

यहां पर उन्होंने पुष्पचक्र अर्पित कर देश की रक्षा करते अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन किया। यहां से मोदी खुली जीप से कोणार्क युद्धस्थल पहुंचे और शहीदों के नाम एक संदेश लिखने के साथ हथियारों की पदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने सलामी लेने के साथ ही जवानों एवं उनके परिजनों से हाथ मिलाकर उनका हौसंला बढाया।

भारतीय सेना की ओर से लगायी गई प्रदर्शनी में टैंक, आर्टिलरी , राडार, अटैक हेलिकाप्टर रूद्र व चीता सहित कई तरह के हथियार शामिल है। इस अवसर पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल,मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और जोधपुर के सांसद केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी उपस्थित थे।

मोदी प्रदर्शनी का अवलोकन कर जोधपुर एयर बेस के लिए रवाना हो गये जहां वे सेना के तीनों अंगों के सेनाध्यक्षों के साथ मंत्रणा करेगें। उल्लेखनीय है कि यह पहला अवसर है कि सेना के तीनों अंगो के अध्यक्ष एक साथ यहां मौजूद है। भारतीय सेना की ओर से पराक्रम पर्व का आयोजन 28 से 30 सितंबर तक जोधपुर सहित चार मिलिट्री स्टेशन पर किया जा रहा है। इसके बाद देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा। 29 और 30 सितंबर को प्रदर्शनी आम लोगों के लिए खोली जाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top