होम इंस्टाग्राम में भारत मैं स्टोरी विद बैकग्राउंड म्यूजिक फीचर किया करो

युवातकनीकी

इंस्टाग्राम में भारत मैं स्टोरी विद बैकग्राउंड म्यूजिक फीचर किया करो

इंस्टाग्राम ने भारत में 'इंस्टाग्राम म्यूज़िक' फीचर जारी करना शुरू कर दिया है जिससे यूज़र्स अपनी स्टोरीज़ के बैकग्राउंड में म्यूज़िक का इस्तेमाल कर सकेंगे। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लैटफॉर्म पर जारी हुए

इंस्टाग्राम में भारत मैं स्टोरी विद बैकग्राउंड म्यूजिक फीचर किया करो

इंस्टाग्राम ने भारत में 'इंस्टाग्राम म्यूज़िक' फीचर जारी करना शुरू कर दिया है जिससे यूज़र्स अपनी स्टोरीज़ के बैकग्राउंड में म्यूज़िक का इस्तेमाल कर सकेंगे। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लैटफॉर्म पर जारी हुए इस फीचर को स्टोरी बनाने से पहले फीड को राइट स्वाइप कर या स्टोरी बनाने के बाद स्टिकर पैनल से इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक बार एप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद स्टोरी के विकल्प पर जाएं और स्टिकर टैब दबाएं। यहां आपको म्यूजिक फीचर मिलेगा। इसके बाद भी अगर आपको म्यूजिक फीचर दिखाई न दे तो एप को बंद करके दोबारा खोलें। फिर आपको एप पर म्यूजिक फीचर दिखाई देगा।

इंस्टाग्राम म्यूजिक फीचर में तीन टैब है जिसमें पॉपुलर सॉन्ग, मूड और जॉनर दिए गए हैं। पॉपलुर लिस्ट में पछताओगे, बेबी शार्क, बैड गाइ और ओल्ड टाउन रोड जैसे गाने दिए गए हैं। यूजर चाहे तो मूड के आधार पर भी गानों का चयन कर सकते हैं जैसे रोमांटिक, फन, अपबीट और ड्रीम। जॉनर जैसे हिंदी, पंजाबी, रॉक, हिपहॉप भी इस फीचर में उपलब्ध है। इसके अलावा यूजर गानों को सर्च भी कर सकते हैं औ इसे सर्च परिणाम से चुन सकते हैं।

रिकॉर्ड बटन के बाएं आपको एक इंस्टाग्राम म्यूजिक बटन भी दिखाई देगा। इंस्टाग्राम स्टोरी के लिए कोई वीडियो रिकॉर्ड करने से पहले यूजर म्यूजिक बटन को दबाकर कोई भी गाना चुन सकते हैं। इंस्टाग्राम स्टोरी को देखने वाले यूजर को बैकग्राउंड में चुना गया गाना सुनाई देगा। इसके साथ ही एक स्टिकर भी दिखाई देगा जिसमें कलाकार का नाम और गाने का नाम भी लिखा होगा।

इंस्टाग्राम म्यूजिक में लिरिक्स फीचर में भी मौजूद है जिसे पिछली साल जून में लॉन्च किया गया था। इसके तहत यूजर म्यूजिक ट्रैक पर अपनी आवाज में इंस्टाग्राम स्टोरी पर गाने के बोल भी दे पाएंगे। यूजर के पास गानों के कई विकल्प मौजूद होंगे।वे चाहें तो एलबम आर्ट भी चुन सकेंगे। इंस्टाग्राम यूजर को विभिन्न रंगों की मदद से गानों की लिरिक्स को भी बदल सकेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top