होम भारत में मन की बात कहना बहुत मुश्किल

राजस्थान

भारत में मन की बात कहना बहुत मुश्किल

जयपुर। असहिष्णुता का मुद्दा एक बार फिर गरमा सकता है। इस बार हिन्दी फिल्मों के डायरेक्टर-प्रॉड्यूसर करण जौहर ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान कहा है कि भारत में मन की बात कहना बहुत मुश्किल है।

भारत में मन की बात कहना बहुत मुश्किल

जयपुर। असहिष्णुता का मुद्दा एक बार फिर गरमा सकता है। इस बार हिन्दी फिल्मों के डायरेक्टर-प्रॉड्यूसर करण जौहर ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान कहा है कि भारत में मन की बात कहना बहुत मुश्किल है। बकौल करण, आप मन की बात कहना चाहते हैं और अपनी निजी जिंदगी के राज खोलना चाहते हैं तो भारत सबसे मुश्किल देश है। मुझे तो लगता है जैसे हमेशा कोई लीगल नोटिस मेरा पीछा करता रहता है।

किसी को पता नहीं कब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो जाए। उन्होंने खुद को एफआईआर किंग भी करार दिया। साथ ही अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और लोकतंत्र को देश के दो सबसे बड़े जॉक्स करार दिया। उनके मुताबिक, मैंने 14 साल पहले राष्ट्रगान के अपमान का केस झेला है। हम फ्रीडम ऑफ स्पीच की बात करते हैं, पर अगर मैं एक सेलिब्रिटी होने के नाते अपनी राय रख भी दूं तो एक विवाद खड़ा हो जाता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top