तुला ( Libra) वार्षिक राशिफल 2018

तुला ( Libra) वार्षिक राशिफल 2018

तुला ( Libra) वार्षिक राशिफल 2018

Photo

तुला राशिफल 2018 के अनुसार तुला राशि के लोगो के लिए यह साल काफ़ी महत्वपूर्ण रहने वाला है। साल के शुरुआत में आप भरपूर जोश और ऊर्जा से भरें रहेंगे। वहीं दूसरी ओर आपको अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रखने की ज़रुरत होगी, क्योंकि क्रोध आपकी राह में रुकावट बन सकता है और आपका बना-बनाया काम बिगड़ भी सकता है।

धन व्यापार और कारोबार (Financial & Business Prediction) - इस साल तुला राशि के लोगों के पास पैसों की कमी नहीं होगी है। आर्थिक मामलों में आप कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। इस दौरान आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। इस अवधि में आप पुराने क़र्ज़ से भी मुक्त हो जाएँगे। जनवरी से मार्च तक की अवधि में आपकी कमाई में अप्रत्याशित वृद्धि होगी। नए कारोबार में निवेश की आप योजना बना सकते हैं और यह निवेश आपके लिए सुखःद भी रहेगा। व्यवसाय के विस्तार के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह ज़रूर लें। जो लोग कारोबार से जुड़े हैं उन्हें भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा।

साल 2018 की मध्यावधि में आप भोग-विलासिता के लिए पैसे ख़र्च करेंगे। छोटे कारोबार से संबंधित यात्रा से बड़े लाभ संभव हैं। वित्तीय मामले में जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। अनावश्यक ख़र्चों से कुछ आर्थिक दिक्क़तें आ सकती हैं, इसलिए फ़ालतू के ख़र्चों पर ध्यान दें। इस समय की बचत आपको भविष्य में बहुत काम आने वाली है।

शिक्षा और करियर (Education & Career Prediction) - तुला राशि के लोगों की शिक्षा की बात करें तो यह चुनौतियों से भरा हुआ है। बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत होगी। साल की शुरुआत में आपका ध्यान लक्ष्य से भटक सकता है। साथ ही एकाग्रता की कमी का असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ेगा। ऐसे में आप हतोत्साहित न हो, और अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर केंद्रित करें। ऐसे समय में आपको शांतचित् से काम लेना होगा और सर्व-शक्तिमान भगवान पर भरोसा रखना है। पढ़ाई में ध्यान और एकाग्रता बनाए रखने में गायत्री मंत्र के जप से आपको मदद लें।

नियमित अभ्यास ही सफलता मिलती है। अतः कोई चीज़ समझ में नहीं आ रही है तो उसे बार-बार समझने की कोशिश करें। विदेश में पढ़ाई करने का सपना इस साल पूरा हो सकता है। वहीं दूसरी ओर यदि आप प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन देना चाहते हैं तो जुलाई 2018 के बाद ही अप्लाई करें। सफल होने की पूरी संभावना है। कुल मिलाकर यह साल विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है।

परिवार (Family Prediction) - साल 2018 में आपके गृहस्थ जीवन की बात करें तो यह मिलाजुला रहने वाला है। साल की शुरुआत आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। साथ ही इस दौरान सकारात्मक ऊर्ज़ा से आप भरे रहेंगे, हालाँकि चीज़ें आपका मनमाफिक नहीं होंगी। आप जैसा चाहेंगे वैसा नहीं होगा। इस कारण कुछ समय के लिए आप चिड़चिड़े भी हो सकते हैं। इस कारण जीवनसाथी के साथ संबंधों में खटास भी आने की पूरी संभावना भी है। अतः आपके लिए ज़रूरी है कि अपने क्रोध पर काबू रखें और बोलने से पहले शब्दों को तौल कर बोलें।

अगर आप ग्रहों की दशा में विश्वास करते हैं तो किसी से भी सोच-समझकर ही बोलें। ऐसी कोई बात ना बोल दें जिससे सामने वाले व्यक्ति को ठेस पहुँच जाए। आपकी बातों का आपके संबंधों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। अगर आप वैवाहिक और गृहस्थ जीवन का वाक़ई आनंद लेना चाहते हैं तो कहासुनी से बचें और परिवार के सदस्यों के साथ मिलजुल कर रहें।

प्यार और रिश्ते (Love & Relationship Prediction) - साल 2018 की शुरुआत में आपको प्यार के मामले में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन घबराएँ नहीं। जो भी होगा आपके अनुरूप होगा। वैसे वार्टनर से बातचीत के दौरान आपको बेहद सतर्क रहना होगा। साथी के साथ सलीके से पेश आएँ और बातचीत के साथ ही विवादों का हल निकालें। परिस्थितियों को बेहतर बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इस साल आपको वही मिलेगा जिसे आप सच्चे दिल से चाहते हैं।

मार्च महीने के बाद साथी के साथ आप कुछ यादगार लम्हें गुज़ारेंगे। पार्टनर के लिए आप कोई महंगा गिफ़्ट भी ख़रीद सकते हैं। उनके साथ सैर-सपाटे पर जाने की भी योजना बन रही है। साल के अंत तक आप दोनों का प्यार परवान चढ़ेगा और आप दोनों एक-दूसरे के बिना एक पल भी रहना पसंद नहीं करेंगे। शादीशुदा लोगों के लिए यह साल सुखःद रहने वाला है। वैवाहिक लोगों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। वहीं जो लोग अभी तक कुँवारे हैं और शादी करना चाहते हैं तो उन्हें एक अच्छा रिश्ता भी मिल सकता है। साथ ही मनचाहे जगह पर शादी होगी। अगर आप किसी के प्रति आकर्षित हैं या किसी को चाहते हैं तो इस समय प्रपोज़ कर सकते हैं। समय इसके लिए अनुकूल चल रहा है।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Prediction) - साल 2018 में तुला राशि के लिए सेहत की बात करें तो आपको थोड़ा सतर्क रहना जरुरी होगा। सेहत के प्रति लापरवाही आपके लिए घातक हो सकती है। खानपान की आदतों पर विशेष ध्यान देना होगा। तेल-मसाला और मिर्च युक्त खाने की वस्तुओं के सेवन से परहेज करें, नहीं तो पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। काम से आराम के लिए समय निकालना भी एक समझदारी भरा फ़ैसला होगा, क्योंकि काम की अधिकता के कारण आपको थकान हो सकती है।

आपको चोट लगने की संभावना भी है, इसलिए मशीन के इस्तेमाल के दौरान सावधानी जरूर रखें। नेत्र रोग से आप कुछ समय के लिए परेशान हो सकते हैं। वहीं जिन लोगों को हृदय संबंधी विकार है उन्हें इस अवधि में बेहद ही सावधान रहने की ज़रूरत है। साथ ही बदलते मौसम का असर भी आपकी सेहत पर पड़ सकता है। मधुमेह, सिरदर्द और पीठ दर्द की शिक़ायत हो सकती है। नियमित रूप से योग और व्यायाम करना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और एकाग्रता में वृद्धि होगी।

उपाय -
1. मंगलवार के दिन रक्तदान करें।
2. मंगलवार के दिन अनार का पौधा लगाएँ।
3. प्रत्येक गुरुवार को पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें।





 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top