होम कामता नाथ मंदिर में भगदड़, 10 की मौत

मध्य प्रदेश

कामता नाथ मंदिर में भगदड़, 10 की मौत

सतना | मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट में सोमवार सुबह कामता नाथ मंदिर की परिक्रमा के दौरान मची भगदड़ में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

कामता नाथ मंदिर में भगदड़, 10 की मौत

सतना | मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट में सोमवार सुबह कामता नाथ मंदिर की परिक्रमा के दौरान मची भगदड़ में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में 30 अन्य लोग घायल हुए हैं। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने के साथ ही हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। सूत्रों के अनुसार, सोमवार सुबह सोमवती अमावस्या होने की वजह से लाखों श्रद्धालु कामता नाथ मंदिर की परिक्रमा करने पहुंचे। राज्य के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने बताया है कि लाखों श्रद्धालु परिक्रमा कर रहे थे। उसी दौरान अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। 

उधर, सूत्रों का कहना है कि भगदड़ बिजली का तार टूटने की अफवाह फैलने के बाद मची। हालांकि, आधिकारिक तौर पर हादसे की वजह की पुष्टि नहीं की गई है। मृतकों में छह महिलाएं भी शामिल हैं। राज्य सरकार ने हादसे पर अफसोस जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। गौर का कहना है कि जांच के बाद ही हादसे के बारे में कोई टिप्पणी करना उचित होगा। उल्लेखनीय है कि कामता नाथ पहाड़ी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमाओं में स्थित है। हादसा मप्र की सीमा में हुआ है। ऐसी मान्यता है कि वनवास के दौरान श्रीराम, सीता व लक्ष्मण इस पहाड़ी पर आए थे और भरत तीनों को मनाने यहां पहुंचे थे। यहां भरत मिलाप मंदिर भी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top