होम मुस्लिम छात्रा ने दी मिसाल, भगवदगीता पाठ प्रतियोगिता में सबको हराया

उत्तर प्रदेश

मुस्लिम छात्रा ने दी मिसाल, भगवदगीता पाठ प्रतियोगिता में सबको हराया

धर्म के नाम आते ही लोग एक दूसरे को मारने तक तैयार हो जाते हैं। पर लखनऊ की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा ने ऐसा कुछ कर दिखाया कि वह लोगों के मिसाल बन गयी। जी हां हम बात कर रहे हैं के नवाबों के शहर लखनऊ की रहने वाली छात्रा आफरीन रऊफ की।

 मुस्लिम छात्रा ने दी मिसाल, भगवदगीता पाठ प्रतियोगिता में सबको हराया

धर्म के नाम आते ही लोग एक दूसरे को मारने तक तैयार हो जाते हैं। पर लखनऊ की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा ने ऐसा कुछ कर दिखाया कि वह लोगों के मिसाल बन गयी। जी हां हम बात कर रहे हैं के नवाबों के शहर लखनऊ की रहने वाली छात्रा आफरीन रऊफ की। जिसने लखनऊ के शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित की गई भगवद्गीता पाठ प्रतियोगिता में शहर की आफरीन रऊफ ने बाजी मारी। उनकी जीत ने सभी का दिल जीत लिया।

यही नहीं उनसे जब उनकी प्रेरणा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्लोक पढ़ते सुना है। उन्हें सुनकर आफरीन को भी श्लोक पढऩे, सीखने और उनका पाठ करने की प्रेरणा मिली।आफरी न उम्मीद करती हैं कि सीएम योगी उनके प्रयासों की सराहना करेंगे। आपको बता दे कि साल 2015 में मुंबई के मीरा रोड के एक स्कूल में पढऩे वाली 12 साल की मरियम ने भी गीता पाठ में प्रथम स्थान पाकर सबको हैरान कर दिया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top