अंतर्राष्ट्रीय

पाक ने आपात मीटिंग बुलाकर स्वीकारा कि भारत ने उसे तबाह कर दिया

पाक ने आपात मीटिंग बुलाकर स्वीकारा कि भारत ने उसे तबाह कर दिया

पाक ने आपात मीटिंग बुलाकर स्वीकारा कि भारत ने उसे तबाह कर दिया

Photo

पाकिस्तान ने मंगलवार को भारतीय वायु सेना के नियंत्रण रेखा को पार कर है बालाकोट एयर स्ट्राइक करते हुए जैश-ए-मोहम्मद केआतंकवादी ठिकानों पर कार्रवाई को स्वीकार कर लिया है और इस के बाद सख्ते में पड़ी सरकार ने प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में आपातकाल बैठक बुलाई है।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय में एक आपातकालीन परामर्श बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को यह जानकारी दी। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान को आत्मरक्षा का अधिकार है और वह भारतीय कार्रवाई का पूरा जवाब देगा।

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर महमूद कुरैशी ने कहा, “हम दुनिया को बताना चाहते हैं कि क्या हो सकता है भारत ने आज पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की है। भारत ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान को आत्मरक्षा के लिए जवाब देने का अधिकार है।”

जियो न्यूज के अनुसार,बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज), पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी, ने नेशनल असेंबली में एक आपात बैठक बुलाई है। बैठक की अध्यक्षता पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी करेंगे। इसमें भारत की कार्रवाई का जवाब देने और योजना बनाने की तैयारी के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा।

पाकिस्तान कितनी भी कोशिश अपनी आदत से बाज़ नहीं आ सकता क्योंकि उसकी नस्ल की सोच भारत के विरुद्ध रही है और साथ ही वह सामने तो धमकी देगा लेकिन आपातकाल बैठक में भारत के सामने शान्ति का राग अलापने की बात चलेगी। ज़रुरत है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक की तरह निरंतर आंतकी देश के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जाये।

बता दें कि आज रात करीब 3.30 बजे सुबह भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर हवाई हमले किये हैं, पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर करीब 1000 किलो बम गिराए गए जिसमें कई आतंकी कैम्प और लगभग 200 से 300 आतंकी स्वाहा हो गए हैं।

इस समय इस हमले को लेकर भारत में भी मीटिंग चल रही है, इस मीटिंग में NSA अजित डोभाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आदि बड़े नेता मौजूद हैं।

भारत के इस बड़े एक्शन से आज आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान पूरी तरह काँप गया है, पाकिस्तान में खलबली मची हुयी है, जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान ने इस हमले को लेकर एक आपातकाल बैठक बुलाई है। ये मीटिंग पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह कुरैशी ने बुलाई है। पाकिस्तान के आपातकाल बैठक बुलाने से एक बात तो साफ़ हो गयी है कि इस बार पाकिस्तान ने मान लिया है, हाँ हमें हिंदुस्तान ने तबाह कर दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top