समाचारराष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा PM मोदी का बर्थडे, आम हो या खास हर किसी ने दी बधाई

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा PM मोदी का बर्थडे, आम हो या खास हर किसी ने दी बधाई

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा PM मोदी का बर्थडे, आम हो या खास हर किसी ने दी बधाई

Photo

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है.उनके 69वें जन्मदिन पर उन्हें देशभर से बधाइयों का सिलसिला जारी है। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का बर्थडे ट्रेंड कर रहा है। बॉलीवुड जगत, पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के अलावा उन्हें विपक्षी दल के नेता भी जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी. इसके लिए लोगों ने अब केजरीवाल को ट्रोल (Troll) करना शुरू कर दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया- 'माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं. हम उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं.' केजरीवाल के इस ट्वीट पर लोग उन्हें ट्रोल करने लगे।

एक यूजर ने लिखा- 'दिल पे पत्थर रख कर विश कर दिया हमारे केजरीवाल ने.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'नहीं...दिल्ली इलेक्शन जीतने नहीं देंगे.'

 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा- 'दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में उभरते नए भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम को बधाई देते हुए कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं। दुनिया के देशों की कतार में भारत की स्थिति मजबूत बनाने में उनका बड़ा योगदान है। उनके प्रेरणादायक नेतृत्व ने भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में मदद की है। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने पीएम को बधाई देते हुए कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। न्यू इंडिया का निर्माण करने में आपका नेतृत्व हम सभी के लिए एक प्रेरणा है। इस विजन को हासिल करने में हम सभी साथ-साथ काम कर रहे हैं। आपके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई संदेश ट्वीट किया, 'राष्ट्र सेवा में सर्वस्व समर्पित कर एक भारत-श्रेष्ठ भारत के दिव्य ध्येय की ओर एक तपस्वी की भांति चलकर मां भारती को गर्व की अनुभूति करवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी को उनके जन्मदिवस पर मेरी और प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि शुभकामनाएं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम को बर्थडे विश देते हुए कहा, 'माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा, 'गुजरात के सपूत और देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी को गुजरात की समग्र जनता की ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि आपके कुशल नेतृत्व से राष्ट्र निरंतर नई ऊंचाइयां प्राप्त करे।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पीएम को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'आज में 130 करोड़ देशवासियों के साथ मैं पीएम नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देता हूं। वह एक स्टेट्समैन, निर्णायक नेता और हम सभी के लिए प्रेरणा हैं। हम न्यू इंडिया के उनके विजन को हासिल करने के लिए कृतसंकल्पित हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

बीएसपी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने बधाई संदेश में कहा, 'प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी को उनके 69वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं तथा उनके दीर्घायु होने की कुदरत से प्रार्थना।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामना संदेश में लिखा है, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं।

कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट में कहा गया है, 'कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उनके स्वस्थ, सुखी और लंबे जीवन की कामना की है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने तीन भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी और गुजराती में पीएम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी, आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य, खुशहाल जीवन और दीर्घायु की कामना करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम मिलकर नेपाल-भारत द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करते जाएंगे।

मशहूर सिंगर लता मंगेशकर ने पीएम को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, 'नमस्कार आदरणीय नरेन्द्रभाई। आप को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। आप की देशभक्ति और आपके अथक परिश्रम से देश निरंतर प्रगति पथ पर बढ़ता जा रहा है, ये देखकर मुझे हमेशा प्रसन्नता होती है। भगवान महादेव आप की हर मनोकामना पूरी करें यही मेरी मंगल कामना..आप की बहन लता।

प्रधानमंत्री मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर गुजरात के केवडिया पहुंचे हैं. यहां वह नर्मदा नदी की पूजा की. पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. गुजरात पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सरदार सरोवर डैम का जायजा भी लिया. वह बटरफ्लाई पार्क और कैक्टस गार्डन में भी गए, वहां पर हजारों तितलियों को उड़ाया।

आपको बता दें कि जन्मदिन के मौके पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह-सुबह गांधीनगर में अपनी मां हीरा बेन से मुलाकात करने वाले थे. लेकिन ऐन मौके पर उन्हें अपना प्लान बदलना पड़ा. अब पीएम मोदी दोपहर 2 बजे के बाद गांधीनगर में अपनी मां से मिलेंगे. हालांकि ये परंपरा से हटकर है. पीएम नरेंद्र मोदी 2014 से पहले जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो वे अपने हर जन्मदिन के मौके पर सबसे पहले सुबह-सुबह अपनी मां से मुलाकात करते थे. माना जाता है कि एक मीटिंग की वजह से पीएम को अपनी मां से मुलाकात का शेड्यूल बदलना पड़ा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top