दिल्ली

SC के पटाखों पर बैन के खिलाफ दिल्ली BCR में लगाए गए पोस्टर

SC के पटाखों पर बैन के खिलाफ दिल्ली BCR में लगाए गए पोस्टर

SC के पटाखों पर बैन के खिलाफ दिल्ली BCR में लगाए गए पोस्टर

Photo

दिल्ली-NCR में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए SC के पटाखों की बिक्री पर बैन के खिलाफ दिल्ली में कई स्थानों पर बैनर लगाए हैं। बड़े-बड़े इन बैनरों में पटाखो की बिक्री पर बैन का विरोध किया गया है। दिल्ली में रविवार रात को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के पास, ITO फुटओवर ब्रिड और अशोक रोड पर पटाखो पर बैन को लेकर पोस्टर लगाए गए।

इन पोस्टरों में विरोध करने वाले के नाम की जगह "दिल्ली की जनता" लिखा गया है। लगाए गए पोस्टरों में से एक पर लिखा गया है कि IIT कानपुर की रिपोर्ट कहती है कि पटाखों से कहीं अधिक प्रदूषण अन्य स्रोतों से होता है। आप केवल पटाखे ही देख पाए।"

त्रिपुरा के राज्यपाल व रामदेव ने उड़ाई न्यायालय के फैसले की खिल्ली -
दिल्ली-NCR में दिवाली पर पटाखो की बिक्री बैन करने के SC के आदेश पर रामदेव ने हाल ही कहा है ये फैसला हिन्दुओं के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि ऐसे फैसलों के जरिए सिर्फ हिंदुओं को टारगेट करना गलत है, सरकार को इसके खिलाफ अपील करनी चाहिए। वहीं त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने SC के फैसले के बाद फैसले का मजाक उड़ाने के अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा, "कभी दही हांडी, आज पटाखा, कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओ की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top