बिहार

पिता लालू की गैर-मौजूदगी में पूरी रस्मों-रीति रिवाज के साथ तेज प्रताप यादव की हुई सगाई

पिता लालू की गैर-मौजूदगी में पूरी रस्मों-रीति रिवाज  के साथ तेज प्रताप यादव की हुई सगाई

पिता लालू की गैर-मौजूदगी में पूरी रस्मों-रीति रिवाज के साथ तेज प्रताप यादव की हुई सगाई

Photo

पटना. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप पटना मे पूरी रस्मों-रीति रिवाज के साथ सगाई की। तेज प्रताप की सगाई आरजेडी विधायक और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई है। वहीं दोनों 12 मई को शादी के बंधन में बंधेंगे। तेज प्रताप ने अपनी सगाई में नीले रंग की शेरवानी पहन रखी है। सगाई की पहली तस्वीर भी सामने आ गई है जिसमें उनके साथ बहन मीसा भारती दिखाई दे रही हैं। इन्हीं सब के बीच परिवार को जो कमी सबसे ज्यादा महसूस हो रही रही है, वो है लालू प्रसाद की जो इस सगाई में शामिल नहीं हो पाए ।आपको बता दे कि चारा घोटाले में लालू अपनी सजा काट रहे हैं और फिल्हाल उन्हें जेल से एम्स में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल पहुंचकर लिया पिता का आशीर्वाद

रांची के बिरसा मुंडा जेल में उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी, जिसके बाद आगे के इलाज के लिए उन्हें ट्रेन से दिल्ली लाया गया। दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा है। तेजप्रताप ने कुछ दिन पहले ही यहां आकर अपने पिता से आशीर्वाद भी लिया था। तेज प्रताप और ऐश्वर्या की सगाई पटना के मौर्य होटल में हुई है। सगाई को भव्य और यादगार बनाने के लिए होटल को दुल्हन की तरह सजाया गया है।

एक और राजनैतिक घराने से जुड़े लालू यादव

लालू प्रसाद के बेटे की शादी की तैयारियों में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी गई। उनके घर की ये आठवीं शादी है। लालू अपनी सभी सातों बेटियों की शादी कर चुके हैं। उनकी दो बेटियों की शादी तो तेज प्रताप की ही तरह राजनैतिक घराने में हुई है। जहां सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के सांसद परपोते तेज प्रताप यादव से हुई, तो वहीं छठीं बेटी अनुष्का की शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री के बेटे से हुई है। वहीं अब तेज प्रताप की सगाई के साथ ही लालू यादव का परिवार एक और राजनैतिक घराने से जुड़ गया है।

एमबीए हैं ऐश्वर्या, तेज प्रताप 10वीं पास

ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं। उनके पिता चंद्रिका राय परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेटी से विधायक हैं। वो बिहार विधानसभा में मंत्री भी रह चुके हैं। वहीं ऐश्वर्या चंद्रिका राय की तीन संतानों में सबसे बड़ी हैं। उन्होंने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से एमबीए किया है।वहीं तेज प्रताप वो 12वीं पास हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top