होम जियो 5G की तैयारी ताकि विरोधी टेलिकॉम कंपनियों से ली जा सके टक्कर

तकनीकी

जियो 5G की तैयारी ताकि विरोधी टेलिकॉम कंपनियों से ली जा सके टक्कर

जियो 5G की तैयारी ताकि विरोधी टेलिकॉम कंपनियों से ली जा सके टक्कर

जियो 5G की तैयारी ताकि विरोधी टेलिकॉम कंपनियों से ली जा सके टक्कर

नई दिल्ली. रिलायंस जियो मौजूदा समय में ग्राहकों को जोड़ने के साथ-साथ भविष्य के लिए भी योजना बना रही है। मुकेश अंबानी भविष्य की तकनीक पर भी निवेश करने में लगे हुए हैं। कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही के बयान में कहा है कि कंपनी ने एक मोबाइल-वीडियो नेटवर्क बनाया है और इसकी मदद से इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए फोन करने की सुविधा शुरू की है। बयान में कहा गया है कि कंपनी ने एक ऐसा नेटवर्क बनाया है जो भविष्य के लिए भी पूरी तरह से उपयुक्त है। बयान के अनुसार मौजूदा नेटवर्क में 5G तकनीक को भी आसानी से शुरू किया जा सकता है। मुकेश अंबानी ने अपने पुराने बयानों में भी कहा है जियो के जरिए वह लोगों द्वारा इंटरनेट का इस्तेमाल करने के तरीकों को ही बदल देंगे। सोमवार को उन्होंने एक बयान में देशवासियों द्वारा डिजिटल लाइफ की तरफ बढ़ने के उत्साह के लिए सभी देशवासियों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो ने अपने खास ऑफर के द्वारा करोड़ों भारतीयों को एक लग्जरी लाइफ जीने का मौका दिया है। जियो इस समय डिवाइस एप्लिकेशन और कंटेट का एक नेटवर्क बनाने में लगा हुआ है। अपनी इस योजना को साकार करने के लिए मुफ्त इंटरनेट सेवा के जरिए जियो करोड़ों लोगों को खुद से जोड़ चुका है जो जियो की विरोधी टेलिकॉम कंपनियों भारती एयरटेल आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन जैसी कंपनियों के लिए परेशानी की बात है।

सितंबर में लॉन्च होने के महज 83 दिन के अंदर कंपनी ने 5 करोड़ ग्राहक बना लिए। 31 दिसंबर 2016 तक जियो से कुल 7.24 करोड़ ग्राहक जुड़ चुके हैं। अपने ग्राहकों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए ही कंपनी ने जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर शुरू किया है। इस ऑफर के तहत कंपनी ने अपनी मुफ्त सेवाओं को 31 मार्च 2017 तक के लिए बढ़ा दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top