उत्तर प्रदेश

शिवपाल ने जताई "महागठबंधन" में शामिल होने की इच्छा, रखी ये शर्तें

शिवपाल ने जताई महागठबंधन में शामिल होने की इच्छा, रखी ये शर्तें

शिवपाल ने जताई "महागठबंधन" में शामिल होने की इच्छा, रखी ये शर्तें

Photo

गतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) संस्थापक शिवपाल यादव ने मंगलवार को कहा कि ऐसा लगता है कि सीबीआई के डर से गैर भाजपा दल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए ‘महागठबंधन’ बनाने से डर रहे हैं। यादव ने कहा कि वे महागठबंधन बनाने में देरी क्यों कर रहे हैं, वे किससे डर रहे हैं? क्या वे सीबीआई से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के महागठबंधन में मेरी पार्टी को 50 % सीटें चाहिए। भाजपा को हटाने के लिए हम उनके साथ हैं। उन्होंने भाजपा से किसी भी तरह के गठबंधन की संभावनाओं से पूरी तरह से इनकार किया।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल यादव ने एक पत्रकार वार्ता में कहा कि हमारी पार्टी को ‘नेताजी’ (मुलायम सिंह यादव) का आर्शीवाद प्राप्त है और हमने उनसे पूछकर ही पार्टी बनाई है। मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि जो हमने अपनी पार्टी बनाई है, ‘नेताजी’ (मुलायम सिंह यादव) से इजाजत लेकर बनाई है और हमारे साथ नेताजी का आर्शीवाद है और हमेशा रहेगा। नेताजी और हम शुरू से बचपन से साथ रहे हैं और आपसे ज्यादा हम उन्हें समझते हैं।

उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल हमारी पार्टी के गठन से बौखलाए हुए हैं। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि क्या उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम है, उन्होंने कहा कि वह (विपक्ष) महागठबंधन बनाने में देरी क्यों कर रहे हैं, किसका डर है? सीबीआई का डर है, क्या है? मैंने तो कहा है कि मुझे बुलाएं, मुझसे बात करें और 50% सीटें हमें चाहिए, भाजपा को हटाने के लिए। हम साथ हैं और उनके (विपक्ष) के साथ रहेंगे, लेकिन 50% सीट चाहिए, करें शामिल।

उन्होंने कहा कि पार्टी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन पूरे प्रदेश में बहुत ही धूमधाम से मनाएगी। इसके तहत सैफेई में एक दंगल का आयोजन भी किया जा रहा है। शिवपाल ने कहा कि 9 दिसंबर को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और बहुजन मुक्ति पार्टी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में एक संयुक्त जनसभा का आयोजन कर रही हैं। इस जनसभा का नारा होगा ‘संविधान बचाओ, ईवीएम हटाओ, देश बचाओ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top