होम स्मिथ, वार्नर से हर फॉर्मेट में बेहतर हैं विराट : दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद

खेल-संसार

स्मिथ, वार्नर से हर फॉर्मेट में बेहतर हैं विराट : दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद

स्मिथ, वार्नर से हर फॉर्मेट में बेहतर हैं विराट : दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद

स्मिथ, वार्नर से हर फॉर्मेट में बेहतर हैं विराट : दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद

भारतीय कप्तान विराट कोहली हर दिन रिकॉर्ड पे रिकॉर्ड बनाये जा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम भले ही टेस्ट सीरीज हार गई हो लेकिन वनडे सीरीज में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह हराया है। पहले और तीसरे वनडे में शतक लगाने वाले कोहली को हर क्रिकेटर की तरफ से तारीफ मिली। अभी हाल ही में पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने विराट कोहली को दुनिया का बेस्ट बैट्समैन और जीनियस बताया था।

अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर हसी का भी मानना है कि मौजूदा समय में स्‍टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियम्स और डेविड वॉर्नर से बेहतर बल्लेबाज विराट कोहली हैं। आइस क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान हसी ने कहा, "विराट कोहली रिकॉर्ड ब्रेकिंग खिलाड़ी हैं, उन्हें नए रिकॉर्ड बनाना पसंद है। उन्होंने इतने कम मैचों के दौरान ही अपने नाम 55 इंटरनैशनल शतक कर लिया। विराट कोहली अगर इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो निश्चित वह एक दिन सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे"।

आपको बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली की कंपटीशन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से होती रहती है। लेकिन अब खुद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने माना है कि कोहली सबसे बेहतर हैं। हसी ने कहा, "विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के दौरान नाबाद 160 रनों की पारी खेली, लेकिन वो पारी हर बल्लेबाज नहीं खेल सकता। भारतीय टीम के दूसरे बल्लेबाजों की ही बात करें तो वो विराट की तरह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर हावी होने में नाकाम रहे"। हसी के मुताबिक विराट कोहली एक अलग ही क्लास के बल्लेबाज हैं, जिन्हें फॉलो करना बेहद मुश्किल है। जो रूट, केन विलियम्स, डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ से विराट की तुलना करना गलत होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top