होम मुक्केबाजी टूर्नामेंट - फाइनल में पहुंचे सोनिया लाठेर और मनदीप जांगड़ा

खेल-संसार

मुक्केबाजी टूर्नामेंट - फाइनल में पहुंचे सोनिया लाठेर और मनदीप जांगड़ा

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और मनदीप जांगड़ा ने शनिवार को मंगोलिया में उलानबटेर कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जबकि शिव थापा (60 किग्रा) को सेमीफाइनल में शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

मुक्केबाजी टूर्नामेंट - फाइनल में पहुंचे सोनिया लाठेर और मनदीप जांगड़ा

विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और मनदीप जांगड़ा ने शनिवार को मंगोलिया में उलानबटेर कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में  जगह बनाई जबकि शिव थापा (60 किग्रा) को सेमीफाइनल में शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।  इस वर्ष इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) भी खिताब मुकाबले में जगह बनाने में सफल रही। 

शिव के अलावा बीना देवी कोइजाम (48 किग्रा) भी कांस्य पदक जीतने में सफल रही। ड्रा में कम खिलाडिय़ों के होने के कारण बीना देवी को सीधे अंतिम चार में जगह मिली थी। विश्व चैंपियनशिप के पूर्व  कांस्य पदक विजेता और एशियाई चैंपियनशिप के 3 बार के पदक विजेता शिव को करीबी मुकाबले में स्थानीय दावेदार बातुमुर मिशेल्ट से हराया जबकि बीना को कोरिया की किम कुम सुन ने एकतरफा मुकाबले में शिकस्त दी।

2 बार की विश्व और एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया ने खंडित फैसले में चीन की टियानटियान झाओ को हराया। भारतीय खिलाड़ी पहले दौर में बिलकुल भी लय में नहीं दिखी जिसमें झाओ ने दबदबा बनाया। सोनिया ने हालांकि अपने अनुभव के दम पर दूसरे और तीसरे दौर में जोरदार वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया।

वह खिताबी मुकाबले में स्थानीय दावेदार तुमुरखुयाग बोलोरतुल से भिड़ेंगी। इसके विपरीत लवलीना ने अंखबातर एर्देनेतुया के शुरू से ही दबदबा बनाया और आसान जीत दर्ज करने में सफल रही। असम की यह मुक्केबाज खिताबी मुकाबले में चीनी ताइपे की नीन चेन चेन से भिड़ेगी।

पुरुष ड्रा में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व रजत पदक विजेता मनदीप ने स्थानीय दावेदार सेंड आयुश ओटगोन एर्डे ने को हराया। भारतीय खिलाड़ी ने अपने दमदार मुक्कों से दबदबा बनाया और उन्हें लगातार झुकने के लिए ओटगोन एर्डे ने को मिली चेतावनी का फायदा भी मिला। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top