बहस

अमरनाथ यात्रा के दौरान मंत्र और जयकारे पर लगे रोक : NGT

अमरनाथ यात्रा के दौरान मंत्र और जयकारे पर लगे रोक : NGT

अमरनाथ यात्रा के दौरान मंत्र और जयकारे पर लगे रोक : NGT

Photo

नई दिल्ली. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने अमरनाथ यात्रा को लेकर अमरनाथ श्राइन बोर्ड को अहम निर्देश किया जारी। NGT ने अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के मंत्र और जयकारा लगाने पर रोक का आदेश दिया है। राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण ने आगे कहा कि आखिरी चेक पोस्ट से भक्तों को सिर्फ एक ही लाइन आगे भेजा जाना चाहिए। NGT ने कहा कि आखिरी चेक पोस्ट के बाद लोगों को अमरनाथ गुफा तक पैदल ही भेजना चाहिए।

राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (NGT) ने अमरनाथ यात्रा को लेकर खास निर्देश जारी किया है। अमरनाथ यात्रा के दौरान घंटी बजाने पर भी नहीं रोक लगनी चाहिए। अमरनाथ यात्रा के आखिरी चेक पोस्ट के बाद मोबाइल और किसी भी सामान को ले जाने पर इजाजत नहीं होनी चाहिए। इसके लिए NGT ने अमरनाथ श्राइन बोर्ड को निर्देश दिया है कि श्रद्धालुओं के लिए स्टोर रूम बनाना चाहिए, जहां लोग अपने कीमती सामान जैसे मोबाइल और दूसरी चीजें सुरक्षित रख सकें।

इससे पहले भी NGT ने अमरनाथ के तीर्थयात्रियों को उचित सुविधाएं मुहैया नहीं करवाने के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड को फटकार लगायी थी। नवंबर में NGT ने अमरनाथ गुफा तक जाने वाले श्रद्धालुओं को उचित बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड से जवाब माँगा था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top