होम एग्जाम हॉल में पेपर देखकर हंस पड़े बीटेक के स्टूडेंट्स

उत्तराखंड

एग्जाम हॉल में पेपर देखकर हंस पड़े बीटेक के स्टूडेंट्स

दिसंबर 2016 में उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय का बीटेक प्रथम सेमेस्टर में जो प्रश्न पत्र छात्रों को दिया गया था, बिल्कुल वही पेपर दूसरे सेमेस्टर में भी बांट दिया गया।

एग्जाम हॉल में पेपर देखकर हंस पड़े बीटेक के स्टूडेंट्स

दिसंबर 2016 में उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय का बीटेक प्रथम सेमेस्टर में जो प्रश्न पत्र छात्रों को दिया गया था, बिल्कुल वही पेपर दूसरे सेमेस्टर में भी बांट दिया गया। इससे पहले वर्ष 2009 में तकनीकी विवि ने बीटेक का एक साल पुराना पेपर रिपीट किया गया था तो परीक्षा रद्द कर दोबारा एग्जाम कराया गया था।
आपको बता दे कि बीटेक प्रथम सेमेस्टर का इंजीनियरिंग फिजिक्स का पेपर कोड ‘टीपीएच-101/2900’ था। यह 100 अंकों का प्रश्न पत्र था। विवि ने 26 मई को बीटेक द्वितीय सेमेस्टर में इंजीनियरिंग फिजिक्स का एग्जाम कराया गया। जिसमे पेपर का कोड ‘टीपीएच-201/3020’ है। दोनों पेपर के कोड तो जरूर बदले हैं लेकिन एक भी सवाल नहीं बदला गया है। मतलब जो पेपर यूटीयू ने पांच महीने पहले छात्रों को दिया था, वही अब दोबारा बांट दिया गया है। ये देखकर बीटेक के स्टूडेंट्स बहुत खुश हुए |

निराशाजनक बात यह है कि इतनी बड़ी गलती होने के बावजूद विवि ने इसपर पर्दा डाल दिया है। यूटीयू के नियमानुसार प्रथम सेमेस्टर में आधे छात्र फिजिक्स का पेपर देते हैं जबकि आधे छात्र केमिस्ट्री का पेपर देते हैं। द्वितीय सेमेस्टर में फिजिक्स के छात्र केमिस्ट्री का पेपर देते हैं जबकि केमिस्ट्री वाले छात्रों का इंजीनियरिंग फिजिक्स का पेपर होता है। दोनों सेमेस्टर में सभी प्रश्न पत्र और उनके प्रश्न अलग होते हैं। यूटीयू के कुलपति प्रो. पीके गर्ग ने बताया कि मामला की जांच शुरू कर दी गयी है। कि आखिर इतनी बड़ी गलती कैसे हुई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top