होम शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय, हर कदम मिलेगी सफलता

धर्म-अध्यात्म

शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय, हर कदम मिलेगी सफलता

शनिदेव के कुप्रभाव से व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन जिन पर शनिदेव की कृपा बनती है उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित है ऐसी मान्यता है

 शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय, हर कदम मिलेगी सफलता

शनिदेव के कुप्रभाव से व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन जिन पर शनिदेव की कृपा बनती है उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित है ऐसी मान्यता है की सौरमंडल के नवग्रहों में शनि को सबसे ज्‍यादा क्रूर माना गया है जिस पर शनि की दृष्टि पड़ जाए तो या तो भाग्य बदल जाता है या फिर बिगड़ भी जाता है।लेकिन जिन पर शनिदेव की कृपा बनती है उन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। ऐसे मे कुछ कार्य ऐसे भी जो शनिवार के दिन करने वर्जित माने गए है शनि राजा को रंक और रंक को राजा बना सकता है। ऐसे में शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहे है इसके लिए भक्त शनि को प्रसन्न करने के लिए कई तरह की चीजें शनि को अर्पित करते है।

प्रत्येक शनिवार को काले तिल, आटा, शक्कर लेकर इन तीनों चीजों को मिला लें। उसके बाद ये मिश्रण चींटियों को खाने के लिए डाल दें। दान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है।बंदरों को गुड़ व चना खिलाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं। प्रत्येक शनिवार हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी का पूजन करने से व्यक्ति को शनि दोषों का सामना नहीं करना पड़ता। शनि से संबंधित बाधाअों से मुक्ति पाने के लिए काले घोड़े की नाल या नाव की कील से अंगूठी बनाकर अपनी मध्यमा उंगली में शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय धारण करें। सुबह शीघ्र उठकर स्नादि कार्यों से निवृत होकर एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें। उसके बाद उस तेल को किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान कर दें। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं अौर भाग्य संबंधी बाधाएं भी दूर होती हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top