राष्ट्रीय

रेप मामलों को लेकर स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कल से करेंगी अनशन

रेप मामलों को लेकर स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कल से करेंगी अनशन

रेप मामलों को लेकर स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कल से करेंगी अनशन

Photo

नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामले में दुख जताते हुए स्वाति ने देश की बेटियों को बचाने की मांग की है। इन दोनों मामलों में पीड़िताओं के न्याय के लिए स्वाति ने शुक्रवार को दिल्ली में भूख हड़ताल करेंगी। स्वाति ने कहा है कि उनका ये उपवास अनिश्चितकालीन होगा। पीड़ित पिछले एक साल से लगातार विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ बलात्कार की एफआईआर दर्ज कराने की कोशिश कर रही है, लेकिन पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया।

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे खत में स्वाति मालीवाल ने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि मैं अनिश्चकालीन अनशन पर बैठूंगी। जब तक आप देश की बेटियों को बचाने का सही उपाय नहीं करेंगे तो मैं अनशन पर रहूंगी। पत्र से लिखने से पहले बुधवार को स्वाति मालीवाल ने उन्नाव बलात्कार मामले में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को भी पत्र लिखा था, इस पत्र में उन्होंने विधायक द्वारा नाबालिग का बलात्कार का मुद्दा उठाया था। साथ ही चीफ जस्टिस से अभियुक्त विधायक को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करते हुए, फास्ट ट्रैक ट्रायल में केस को छह माह में पूरा करने का निवेदन किया।

आपको बता दें, उन्‍नाव गैंगरेप कांड के आरोपी भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ केज दर्ज किया गया है। योगी सरकार ने बुधवार को रेप की जांच सीबीआई को सौंपने और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके समर्थकों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। वही दूसरी तरफ जम्मू के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप का मामले को भी स्वाति ने पीएम को लिखे अपने खत में उठाया है। पीड़िता को कठुआ जिले के एक मंदिर के कमरे में नशे की दवाओं के सहारे बंदी बनाकर रखकर घटना को अंजाम देने की बात सामने आई थी।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="hi" dir="ltr">.<a href="https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw">@narendramodi</a> जी को मेरा पत्र। कल से मैं  अनिश्चितकालीन अनशन पे बैठूंगी। सिस्टम द्वारा बच्चों के रेप &amp; केंद्र की चुप्पी बर्दाशत न होती। जब तक मांगें न मानी जायेगी, मैं अन्न नही लूँगी।<br><br>केंद्र 6महीने में बच्चों, महिलाओं के बलात्कारी को सख्त सजा व उनाव &amp; कठुआ की पीड़ित का साथ दे! <a href="https://t.co/ltwWdip1DD">pic.twitter.com/ltwWdip1DD</a></p>&mdash; Swati Maliwal (@SwatiJaiHind) <a href="https://twitter.com/SwatiJaiHind/status/984382015108796416?ref_src=twsrc%5Etfw">April 12, 2018</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top