हक़ीक़त

इस बिल्ली ने अपनी मालकिन को बनाया करोड़पति

इस बिल्ली ने अपनी मालकिन को बनाया करोड़पति

इस बिल्ली ने अपनी मालकिन को बनाया करोड़पति

Photo

 क्या आपने कभी सुना है कि आपका पालतू जानवर आपको बिना कुछ किये अमीर बना दे. वो भी करोड़पति? शायद नहीं, लेकिन ऐसा हुआ है। 

cat made rich

टबाथा बंडसिन एक वेटर थीं. वह एक आम आदमी की तरह ही अपने खर्च और जरूरतों के बीच संतुलन बनाए रखने की कोश‍िश करती थी. उनके पास एक बिल्ली थी, जिसका नाम Tardar Sauce है. हालांकि अब यह ग्रंपी कैट के नाम से फेमस है। 

एक फोटो ने दिखाई राह -

टबाथा ने दिए एक इंटरव्यू में बताया कि 22 सितंबर, 2012 को उनके भाई घर आए हुए थे. भाई ने उनकी बिल्ली का एक फोटो लिया और इसे रेडइट पर पोस्ट कर दिया. फोटो पोस्ट होते ही 30 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इसे वोट दिया. इसके साथ ही एक बहस भी शुरू हो गई कि कोई बिल्ली इतना रुख लुक कैसे दे सकती है. आशंका जताई गई कि फोटो को फोटोशॉप के जरिये बनाया गया है। 

cat made carorepati

इस बात का सच बताने के लिए टबाथा ने अपनी बिल्ली का एक वीडियो यूट्यूब पर डाला. उनकी बिल्ली के पहले वीडियो को ही 24 घंटे के भीतर 15 लाख व्यूज मिले. इसके बाद उनके पास टी-शर्ट, मेमेज समेत अन्य मर्चंडाइज के लिए कॉल आने लगे. और इस तरह उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो डालने के साथ ही ग्रंपी कैप नाम से एक वेबसाइट भी शुरू कर दी। 

cat make too rich

टेलीग्राफ यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्रंपी कैट इतना फेमस हुई कि 2014 में इसने हॉलीवुड सेलेब्रिटी ग्वानेथ पाल्त्रो को भी कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया. इस साल ग्रंपी कैट ने 10 करोड़ डॉलर की कमाई की. जब कि ग्वानेथ ने 2.2 करोड़ डॉलर कमाए.टबाथा ने 2012 में ही वेट्रेस की नौकरी छोड़ दी. आज वह एक करोड़पति कारोबारी महिला हैं. वह ग्रंपी कैट लिमिटेड नाम से कंपनी चलाती हैं. यह कंपनी ग्रंपी कैट टी-शर्ट, कप, मर्चंडाइज और अन्य चीजें बनाती हैं. न ही ग्रंपी कैट की पॉप्युलैरिटी कम हुई है और न ही इस कंपनी की कमाई. लोग आज भी इस बिल्ली के वीडियो देखना पसंद करते हैं। 

बता दें कि बुधवार को यूट्यूब कुछ देर के लिए चलना बंद हो गया था. इससे पूरी दुनिया के यूट्यूबर के बीच हड़कंप सा मच गया था. क्योंकि आज यूट्यूब कमाई का एक सबसे बड़ा जरिया बन चुका है। 
 इससे कई लोग हर साल करोड़ों रुपये कमाते हैं. यूट्यूब के बूते मिली प्रसिद्धी से कमाई करने वाले कई लोग हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top