होम दो बच्चों के साथ ग्राहक के इंतजार में सड़क किनारे ही सो गया शख्स, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दो बच्चों के साथ ग्राहक के इंतजार में सड़क किनारे ही सो गया शख्स, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दीपावली पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। दिवाली की खुमारी अभी भी लोगों पर बनी हुई, लेकिन इस बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत शेयर की जा रही है, जो दिलों-दिमाग को झकझोर कर हमे भावुुक कर दे रही है। इसे इंदौर में रहने वाले ईश्वर शर्मा नाम के यूजर ने फेसबुक पर शेयर किया है।

दो बच्चों के साथ ग्राहक के इंतजार में सड़क किनारे ही सो गया शख्स, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दीपावली पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। दिवाली की खुमारी अभी भी लोगों पर बनी हुई, लेकिन इस बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत शेयर की जा रही है, जो दिलों-दिमाग को झकझोर कर हमे भावुुक कर दे रही है। इसे इंदौर में रहने वाले ईश्वर शर्मा नाम के यूजर ने फेसबुक पर शेयर किया है। और यह तस्वीर इंदौर की ही बताई जा रही है।

तस्वीर में एक व्यक्ती सड़क किनारे सोता हुआ दिखाई दे रहा है, उसके साथ उसके 2 बच्चे भी हैं जो कंबल ओढ़े हुए हैं, इनमें एक लड़की जिसकी उम्र लगभग 5 वर्ष होगी और दूसरा लड़का है, जो दो ढाई साल का होगा। इस शख्स के सामने कुछ सामान रखा हुआ है, जिसे देखकर लग रहा है कि उसने इन्हें बेचने के लिए ही रखा होगा, इनमें कुछ हाथ से बनी खजूर की डलिया हैं, लेकिन देखकर लग रहा है तकनीक के इस दौर में दिनभर में 2-3 भी बिकी हों तो बहुत है। आज के समय ंंमे ऐसा श्रेष्ठ  हुनर सीखने के बावजूद भी दो वक्त की रोटी का इंतजाम मुश्किल है। तस्वीर में कुछ खिलौना साइकिल भी रखी हुई हैं शायद इस उम्मीद से कोई इन्हे ही पसन्द कर खरीद लें।

ऐसे हुनर को इस हाल में देख सोशल मीडिया पर भावुक हुए लोग-

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखकर लोग काफी भावुक हो रहे हैं, किसी ने इस पर दुख जताया तो किसी ने इसे समाज का असली चेहरा, हालांकि लोगों ने अपने अपने तरीके से दिल की बात रखी है फिरभी हम आपसे अनुरोध करते है कि अगर आपके आस-पास कुछ ऐसा हूनर दिखे जो उपयोगी होते हुये भी आज के दौर मे पीछे लग रहा हो तो थोडी सी खरीददारी उनसे जरुर करें, शायद आपकी वजह से उन्हे दो वक्त की रोटी मिल जाएं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top