होम पटरी से उतरी ट्वॉय ट्रेन, 2 विदेशी सैलानियों की मौत, 20 घायल

हिमाचल प्रदेश

पटरी से उतरी ट्वॉय ट्रेन, 2 विदेशी सैलानियों की मौत, 20 घायल

शिमला । कालका से शिमला जा रही चार्टर्ड ट्वॉय ट्रेन की दो बोगियां आज पटरी से उतर गईं। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही घटना में 20 लोग घायल हो गए।

पटरी से उतरी ट्वॉय ट्रेन, 2 विदेशी सैलानियों की मौत, 20 घायल

शिमला । कालका से शिमला जा रही चार्टर्ड ट्वॉय ट्रेन की दो बोगियां आज पटरी से उतर गईं। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही घटना में 20 लोग घायल हो गए। दोनों ब्रिटेन से आए टूरिस्ट थे। इन्‍होंने चार बोगियों वाली इस ट्रेन को बुक कराया था। हादसा कालका स्टेशन से दो किलोमीटर पहले हुआ। यह शनिवार को देश में हुआ दूसरा ट्रेन हादसा है। सुबह आंध्र प्रदेश में दूरंतो एक्‍सप्रेस के कई डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे।

इस हादसे में भी दो मुसाफिर मारे गए थे। शिमला आने वाले सैलीनी ट्वॉय ट्रेन से घूमना पसंद करते हैं। यह कालका-शिमला सेक्शन में इंडियन रेलवे की ओर से चलाई जाती है। एक पूरी ट्रेन को करीब 25200 रुपए में बुक कराया जा सकता है। नॉर्मल ट्वॉय ट्रेन के अलावा, स्पेशल चार्टर्ड ट्रेन भी बुक कराई जा सकती है। शिमला-कालका के बीच चलने वाली ट्वॉय ट्रेन वर्ल्ड हेरिटेज की कैटेगरी में शामिल हैं। इसे शिवालिक एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। यहां ट्वॉय ट्रेन 96 किलोमीटर की पहाड़ी यात्रा 4 घंटे 45 मिनट में तय कर 107 सुरंगों को पार करती हुई कालका से शिमला के बीच सफर करती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top