होम कोमल त्वचा के लिए उपयोग करें धनिये के फेस मास्क

सौंदर्य

कोमल त्वचा के लिए उपयोग करें धनिये के फेस मास्क

कोमल त्वचा के लिए उपयोग करें धनिये के फेस मास्क

कोमल त्वचा के लिए उपयोग करें धनिये के फेस मास्क

प्रत्येक व्यक्ति सुंदर त्वचा पाने के लिए कई उपाय करते हैं। लेकिन जब सब कुछ फेल हो जाता है तो वे ब्रांडेड उत्पादों कॉस्मेटिक्स और सर्जिकल प्रक्रियाओं को अपनाते हैं। आपको बता दे कि प्राकृतिक चीज़ों से बढ़कर कोई चीज़ नहीं होती। ज़्यादातर लोग सुंदर त्वचा पाने के लिए कॉस्मेटिक तरीकों की तुलना में प्राकृतिक तरीके अपना रहे हैं। आप केवल तीन पदार्थों की सहायता से सुंदर त्वचा पा सकते हैं और वह भी प्राकृतिक और स्वस्थ तरीके से? जी हाँ इन तीन पदार्थों से मिलाकर बना फेस मास्क मिनिटों में आपको ऐसी त्वचा देगा जैसी त्वचा आप चाहते हैं। यह मास्क आपकी त्वचा को सूरज की नुकसानदायक किरणों से भी बचाता है और यूवी किरणों से हुए नुकसान को भी ठीक करता है। यह आपकी त्वचा को न केवल गर्मियों के लिए तैयार करता है बल्कि आपको जवान त्वचा भी देता है।

यह कील और मुंहासों को रोकता है स्किन टोनर की तरह काम करता है और मृत त्वचा को दूर करता है तथा सनबर्न से आराम दिलाता है। एप्पल साइडर विनेगर में प्राकृतिक एसिड पाया जाता है; जो मृत त्वचा कोशिकाओं को और त्वचा की सूखी परत को निकालने में यह बहुत प्रभावी है। यदि आप नियमित तौर पर चेहरे पर दही लगाते हैं तो आपकी त्वचा कोमल और मुलायम होती है। दही के एंटीऐजिंग गुणों के कारण आपकी त्वचा जवान दिखती है। यह त्वचा की मृत सतह को निकालने में सहायता करता है।

बहुत लोगों को आश्चर्य होगा परन्तु हरा धनिया बहुत प्रभावी होता है और इसमें प्रकृति एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं। जब आप डेमेज्ड त्वचा को सुधारना चाहते हैं तो धनिया एक अच्छा विकल्प है। पारम्परिक रूप से धनिया का उपयोग घावों खुजली जलने और कीड़ों के काटने के इलाज में किया जाता है।

धनिया का फेस मास्क कैसे बनायें
१. एक छोटा कटोरा लें।
२. इसमें 1/2 कप कटा हुआ धनिया डालें।
३. इसमें 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं।
४. 3 चम्मच सादा दही सभी पदार्थों को अच्छे तरह मिलाएं।

मास्क कैसे लगायें
इस मिश्रण को चेहरे पर लगायें। पेस्ट लगते समय संवेदनशील भाग जैसे आंंख आदि पर न लगायें। इसे 20 मिनिट तक लगा रहने दें। फिर गर्म पानी से धो डालें। आप सप्ताह में दो बार इसका उपयोग कर सकते है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top