कन्या ( Virgo) वार्षिक राशिफल 2018

कन्या ( Virgo) वार्षिक राशिफल 2018

कन्या ( Virgo) वार्षिक राशिफल 2018

Photo

राशिफल 2018 के अनुसार यह वर्ष कन्या राशि के लोगों के लिए बेहतर होने वाला है। कई सारे सकारात्मक बदलाव होंगे। साल 2018 में आपकी ज़िन्दगी भी एक नए रास्ते पर जाते हुए नज़र आएगी। आपके हिसाब से ही आपकी ज़िन्दगी गुज़रने वाली है। कड़ी मेहनत से आप बेहतर रिजल्ट प्राप्त करेंगे।

धन व्यापार और कारोबार (Financial & Business Prediction) - कन्या राशि के जातकों की आय में वृद्धि होने के आसार है। कारोबार के विस्तार के लिए दूर की यात्रा का भी योग है। विदेश की यात्रा सुखःद रहेगी और इस दौरान आपको कई सुनहरे अवसर भी मिलेंगे। पैसे बचाने में आप सफल रहेंगे, लेकिन जोखिम भरे मामलों में निवेश करने से बचना होगा।

इस साल आप ज़मीन-ज़ायदाद भी खरीद सकते है। नए कारोबार को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है और इसमें आपको शानदार फ़ायदे भी मिलेंगे। ख़ासकर जनवरी महीने में मुनाफ़े की अपार संभावना है। वहीं अक्टूबर के बाद आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी। बिज़नेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर ही आगे बढ़ें।

आपको बड़े फ़ायदे होने वाले हैं। अपने बजट के हिसाब से ही ख़र्च की प्लानिंग करें, नहीं तो आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है। वहीं रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें और संभव हो तो आर्थिक लेन-देन का रिकॉर्ड लिखित रूप में रखें। ऐसा भी हो सकता है कि आपका कोई अपना ही धोख़ा दे दे। स्टील के कारोबार में किया गया निवेश फ़ायदे का सौदा साबित होगा। आर्थिक स्तर पर यह साल काफी अच्छा रहने वाला है।

शिक्षा और करियर (Education & Career Prediction) - साल 2018 विद्यार्थियों के लिए चुनौतियों से भरा साबित रहने वाला है। पढ़ाई-लिखाई में अक़्सर कोई-ना-कोई बाधाएँ आती ही रहेंगी। इससे आपकी शिक्षा बाधित रहने वाली है, वहीं कन्या राशि के छात्रों में एकाग्रता की कमी भी रहेगी। इस कारण आप दोस्तों के साथ कुछ पल बिताएँगे। वहीं दूसरी तरफ़ माता-पिता नाराज़ होंगे, लेकिन ऐसे समय में वे आपकी मदद भी करेंगे। इन हालातों से आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है।

अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। पढ़ाई के लिए अलग से समय निकालने की कोशिश करें। साथ ही अपनी समस्या को दूर करने के लिए माता-पिता और गुरु जी की मदद ले सकतें है। साल 2018 की मध्यावधि में आप तरोताज़ा और जोश से भरे रहेंगे। इस दौरान पढ़ाई में आपका मन भी लगेगा और आप नई चीज़ों को भी सीखेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को बेहतरीन परिणाम के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।

यदि आप नौकरी बदलने का मन है तो बदल सकते हैं। समय इसके लिए भी अनुकूल है। वहीं कन्या राशि के जातक कई बार मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिलने के कारण परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य बनाए रखें और अपने मार्ग से ना भटकें। जल्द ही समय आपके अनुकूल हो जाएगा। कुछ समय बाद आप पाएँगे कि आपके रास्ते की सभी बाधाएँ स्वतः ख़त्म हो गईं।

कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है जो बुद्धि और व्यापार का कारक होता है। बुध के प्रभाव से नए व्यापार और काम के सिलसिले में की गई यात्रा से अप्रत्याशित लाभ होगा। यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो अच्छी सैलरी के साथ पदोन्नति होने की अपार संभावना है। अगर कार्यक्षेत्र प्रिटिंग, कपड़ा, इस्पात या स्टील से संबंधित है तो आपको शानदार लाभ प्राप्त होगा। कुल मिलाकर कॅरियर के लिहाज से यह साल ठीक ही है।

परिवार (Family Prediction) - साल 2018 में आपका गृहस्थ जीवन ठीक रहने वाला है, हालाँकि कुछ विवादों के कारण परेशानी हो सकती है। सामाजिक दायरे बढ़ाने के लिए कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे। काम की अधिकता के कारण आप थोड़े समय के लिए परेशान हो सकते हैं, हालाँकि दोस्तों और परिवार के साथ ख़ूबसूरत पल बिताने में सफल रहेंगे। इस दौरान माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा, जिसकी आपको ज़रूरत भी है। वहीं दूसरी तरफ़ अक्टूबर महीने में पार्टनर की ख़राब सेहत आपकी चिंता का एक कारण भी बन सकती है।

आपको इस समय पार्टनर की सेहत का ख़्याल रखना होगा। साथ ही परिवार के लोगों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। किसी बात को लेकर अनबन है तो आपस में बैठकर उसे शांति से सुलझाने की कोशिश करें। परिवार के साथ घूमने जाने की योजना बन सकती है। इस दौरान परिवार के सभी सदस्यों की एक-दूसरे से मुलाक़ात संभव है।

प्यार और रिश्ते (Love & Relationship Prediction) - साल 2018 प्रेम राशिफल कन्या राशि के जातकों के लिए बड़ा ही दुविधायुक्त है। साथी के साथ मतभेद होने की गंभीर संभावना नज़र आ रही है। ग़लतफ़हमियों के कारण पार्टनर से अलगाव भी हो सकता है। आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी भी हो सकती है। अतः आपके लिए यही बेहतर होगा कि बेकार की बातों पर ध्यान ना दें और ठांठे दिमाग से मसले को सुलझाने की कोशिश करें। अपने ग़ुस्से को कंट्रोल करना सीखें और शक़-संदेह करने से बचें। साथी से बातचीत के दौरान धैर्य रखें और शांति से बात करें।

अप्रैल महीने में आपको पार्टनर के साथ कई रोमांटिक डेट पर जाने का मौक़ा मिल सकता, हालाँकि पार्टनर के दिल को जीतने के लिए आपको थोड़ा कष्ट भी करना पड़ेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो अपने प्रेमी को प्रपोज़ कर सकते हैं, आपको सकारात्मक जवाब मिलने की सम्पूर्ण संभावना है।

स्वास्थ्य राशिफल (Health Prediction) - इस साल के सभी काम एक तरफ़ और सेहत की देखभाल एक तरफ़ होना चाहिए, क्योंकि आप भी जानते हैं कि सच्चा धन स्वास्थ्य ही है। ख़राब दिनचर्या के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ हो सकती हैं। जोड़ों में दर्द, अपज और सिरदर्द की समस्या होने की संभावना है। ख़राब स्वास्थ्य के कारण कार्य-स्थल पर आपका काम भी प्रभावित हो सकता है।

साल 2018 के मध्य में आप में जोश और उत्साह की कमी रहेगी और काम में मन भी नहीं लगेगा। वाहन चलाते वक़्त सावधान रहें। घायल होने या चोट लगने का डर है। सितारों का कहना है कि घर और घर से बाहर दोनों जगहों पर आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है।

उपाय -
1. कुत्तों को रोटी और बिस्कुट खिलाएँ।
2. ज़रुरतमंदों को रंगीन कंबल दान करें।
3. शनिवार या मंगलवार को हनुमान मंदिर जाएँ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top