राष्ट्रीय

PNB Scam: हमें नहीं मालूम कहां है नीरव मोदी

PNB Scam: हमें नहीं मालूम कहां है नीरव मोदी

PNB Scam: हमें नहीं मालूम कहां है नीरव मोदी

Photo

पंजाब नेशनल बैंक में 11,500 करोड़ रुपए के घोटाले में आरोपी नीरव मोदी की जानकारी होने से विदेश मंत्रालय ने साफ साफ इंकार कर दिया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया है कि नीरव मोदी विदेश मंत्रालय के किसी अधिकारी के किसी तरह के कोई संपर्क में नहीं है और मंत्रालय को इस बात की जानकारी नहीं है कि वो इस वक्त किस देश में है। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट सस्पेंड कर दिया है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के पासपोर्ट की वैधता 4 हफ्ते के लिए सस्पेंड की गई है।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि नीरव मोदी और दूसरे आरोपी जनवरी में ही भारत छोड़कर  फरार हो चुके हैं। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो वो प्राथमिकी दर्ज होने से पहले ही देश छोड़कर भाग गए। नीरव मोदी ने 1 जनवरी को देश छोड़ दिया। सीबीआई से 29 जनवरी 2018 को पीएनबी ने शिकायत की। सीबीआई ने 31 जनवरी को मामला दर्ज किया।  नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया है। नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी, जो अमेरिकी नागरिक हैं, वो 6 जनवरी 2018 को भारत छोड़कर चली गईं। वहीं मेहुल चौकसी ने 4 जनवरी 2018 को देश छोड़ दिया। नीरव मोदी के भाई निशल मोदी, जो एक बेल्जियम नागरिक हैं, उन्होंने 1 जनवरी 2018 को भारत छोड़ दिया था।

पीएनबी में 11,500 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद ईडी ने अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और अन्य लोगों के खिलाफ 280 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर यह केस दर्ज किया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top