रिलेशनशिप

शादी-शुदा महिलाएं क्‍यूं देती है धोंखा जानकर चौक जायेंगे आप

शादी-शुदा महिलाएं क्‍यूं देती है धोंखा जानकर चौक जायेंगे आप

शादी-शुदा महिलाएं क्‍यूं देती है धोंखा जानकर चौक जायेंगे आप

Photo

आज कल शादी-शुदा जिंदगी में पति दृारा पत्‍नी को धोखा मिलते हुए सभी ने सुना होगा। लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है जब पत्‍नी अपने पति को धोखा दे। आखिर ऐसा क्‍या कारण है कि शादी शुदा महिलाएं भी धोखा देने लगी हैं।

अक्‍सर पाया गया है कि आमतौर पर महिलाएं तभी धोखा देती हैं जब उन्‍हें भावनात्मक अंतरंगता की कमी महसूस होती है जबकि एक आदमी शारीरिक सुख पाने के लिए धोखा देता है।

एक महिला कंपनी में चाहे जितने बडे़ पद पर हो या फिर घर ही क्‍यूं ना संभालती हो उसे हर वक्‍त अपने पति का प्‍यार और उसका सारा ध्‍यान अपने ऊपर चाहिये होता है।

यदि पति अपनी पत्‍नी को इमोशनली खुश रख पाने में असहाय है तो उसकी पत्‍नी उसको जरुर धोखा दे सकती है। आइये अब जानते हैं कि शादी-शुदा महिलाएं क्‍यूं देती हैं धोखा....

पति का प्‍यार और ध्‍यान ना मिलने पर
बिना पति के प्‍यार और अटेंशन के भला कौन सी पत्‍नी खुश रहेगी? कुछ हफ्ते कुछ महीने या फिर कुछ सालों तक पत्‍नी यह सब कुछ सह सकती हैं मगर जिंदगी भर अगर उसका पति उस पर ध्‍यान ना दे तो वह घर के बाहर प्‍यार ढूंढना शुरु कर देती है।

बदला लेने के लिये
कई बार महिलाएं बदला लेने के कारण भी धोखा देने लगती है। जब पति द्वारा उनके भरोसे को तोड़ा जाता है। तो महिलाओं को दिल टूट जाता है और वह उसी तरह से आपको धोखा और चोट पहुंचना चाहती हैं।

अच्‍छा सेक्‍स ना मिलने पर
अगर कोई महिला शादी में सेक्सुरअली खुश नहीं है तो वह अपनी रूची बाहर के गैर मर्दों में दिखाना शुरु कर देती है। या फिर बिना लव या इमोशन का भी सेक्‍स उसके लिये बेकार ही होता है।

अफेयर होना
आज कल लो बडे़ बडे़ मामले सुनने में आते हैं कि शादी के पहले से ही पत्‍नी का अफेयर कहीं और था। अगर शादी के पहले अफेयर वाली बातों पर चर्चा हो जाती है तो समझिये कि आप अपनी पत्‍नी दृारा दिये धोखे से बच सकते हैं। लेकिन कुछ लड़कियां शादी के बाद तक अपने अफेयर को भूला नहीं पाती और पती को धोखा देना शुरू कर देती हैं।

जब पैसे के लिये पति के आगे हाथ फैलाना पड़ता हो
जब पत्‍नी के हाथों में खुद के पैसे नहीं होते और उसे छोटी छोटी खुशियों के लिये पति के सामने हाथ फैलाने पड़ते हैं तो खुद को कमजोर महसूस करने लगती है। ऐसे में वह कोई ऐसा इंसन ढूंढती है जो उसे छोटी छोटी खुशियों के लिये तरसाए नहीं।

रिश्‍ते से बोर हो जाना
जब पत्‍नी को लगने लगता है कि उसकी दिनचर्या रोज़ वही रहती है और उसमें ना तो मजा रह गया है और ना मस्‍ती तो वह बोर होना शुरु हो जाती है। वीकेंड पर अगर उसका घूमने का मन करता है और आपको घर पर ही रह कर रिलैक्‍स होने का मन करता है तो आप दोंनो में कुछ भी एक समान नहीं बचता और वह कहीं और ठिकाना ढूंढ लेती है।

जब पत्‍नी को पति के ऊपर हो शक
अगर पत्‍नी को लगे कि उसके पत‍ी का चक्‍कर कहीं बाहर चल रहा है तो पत्‍नी को लगता है कि उसकी घर में कोई इज्‍जत नहीं है और वह बाहर प्‍यार ढूंढने निकल पड़ती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top