सियासत

योगी सरकार यादव परिवार पर मेहरबान, IPS अधिकारी को धमकाने के मामले में मुलायम सिंह यादव को क्लीन चिट

योगी सरकार यादव परिवार पर मेहरबान, IPS अधिकारी को धमकाने के मामले में मुलायम सिंह यादव को क्लीन चिट

योगी सरकार यादव परिवार पर मेहरबान, IPS अधिकारी को धमकाने के मामले में मुलायम सिंह यादव को क्लीन चिट

Photo

योगी सरकार इस समय यादव परिवार पर खूब मेहरबान दिख रही है। बता दें कि अभी हाल ही में योगी सरकार ने शिवपाल यादव को मायावती द्वारा खाली किया गया बंगला आवंटित किया है। वहीं अब लखनऊ पुलिस के एक IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को फोन पर धमकी देने के आरोप के मामले में मुलायम सिंह यादव को क्लीन चिट दे दी गई है।

 IPS अफसर अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह यादव के खिलाफ फोन पर धमकी देने का मामला दर्ज करवाया था, जिसमें अदालत ने मुलायम को निर्दोश देते हुए क्लीन चिट दे दी है। इसके अलावा लखनऊ पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद प्रकाश सिंह की अदालत में मामले की अंतिम रिपोर्ट पेश की, जिसमें कहा कि वह शिकायतकर्ता के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने के मामले में कार्रवाई करने के आदेश दे।

अगर इस मामले में ठाकुर दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें 6 महीने की जेल और एक हजार रुपये का जुर्माना बतौर सजा के रुप में देने पड़ सकते हैं। अदालत ने पुलिस की अंतिम रिपोर्ट को रिकॉर्ड में लेते हुए मामले की अगली सुनवाई के लिए 15 नवंबर की तारीख तय की है।

 आपको बता दें कि ठाकुर ने 10 जुलाई, 2015 को हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया था कि मुलायम ने उन्हें फोन पर धमकी दी थी। पुलिस ने इस मामले में पहली बार अक्टूबर 2015 में अंतिम रिपोर्ट लगाई थी, लेकिन ठाकुर ने इस पर सवाल उठाते हुए इसे चुनौती दी थी। अदालत ने 20 अगस्त, 2016 को इस अंतिम रिपोर्ट को खारिज करते हुए पुलिस को मामले की आगे जांच करने के आदेश दिए थे। 

पुलिस ने मामले की जांच के लिए मुलायम की आवाज का सेंपल लेने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा था कि, फोन में रिकार्ड आवाज उनकी ही है। हालांकि उन्होंने कहा कि मैने एक बुजुर्ग होने के नाते ठाकुर से बात की थी और उनका इरादा उन्हें धमकाने का नहीं था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top