वास्तु शास्त्र

आपके बिजनेस में आ रही है रुकावटें तो करें यह उपाय

आपके बिजनेस में आ रही है रुकावटें तो करें यह उपाय

आपके बिजनेस में आ रही है रुकावटें तो करें यह उपाय

Photo

फिटकरी बहुत ही गुणकारी पदार्थ है। जो मनुष्य की काया ‘को पलट सकता है शायद इसीलिए इसको फिटकरी यानि फिट करे कहते हैं। फिटकरी एक प्रकार का खनिज है जो प्राकृतिक रूप में पत्थर की शक्ल में मिलता है। इस पत्थर को एल्युनाइट कहते हैं। इससे परिष्कृत फिटकरी तैयार की जाती है। नमक की तरह है, पर यह सेंधा नमक की तरह चट्टानों से मिलती है। यह एक रंगहीन क्रिस्टलीय पदार्थ है।

फिटकरी औषधी स्वरूप है, इसका उपयोग दवाईयों में तो किया ही जाता है इसके साथ ही इसके कुछ अचूक टोटके भी हैं जो परेशानी में घिरे इंसान के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। 

अगर आपका व्यवसाय सही तरीके से नहीं चल रहा है, लगातार घाटा हो रहा है तो एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस के दरवाजे पर लटका दें, जल्द ही धन लाभ होने लगेगा।

घर या ऑफिस के वास्तुदोष को दूर करने के लिए 50 ग्राम फिटकरी का टुकड़ा लेकर उसे घर या ऑफिस के हर कमरे में रखें। इससे यहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और यहां का वास्तुदोष दूर होगा।

बाथरूम का वास्तुदोष दूर करने के लिए यहां फिटकरी से भरा एक बर्तन रखें। हर महीने इस बर्तन की फिटकरी को बदलते रहें।

अगर छोटे बच्चे को नजर लग जाए तो उसे लिटाकर, फिटकरी का टुकड़ा लेकर सिर से पांव तक सात बार उतारें। इस फिटकरी को आग में जला दें, बच्चे की नजर उतर जाएगी।

एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें। यह कार्य तीन बुधवार करेंगे तो लाभ मिलेगा।

अगर आपको रात में बुरे सपने आते हैं तो आप अपने सोने वाले बिस्तर के नीचे काले कपङे मे फिटकरी बांध कर रखे। इससे बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे, साथ ही नींद मे चमकने अज्ञात भय भी दूर होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top