संपादकीय नीति

Editorial Policy

IBM News 24 एक हिंदी न्यूज़ पोर्टल है जहाँ पर हम देश-विदेश के विश्लेषणात्मक खबरों के साथ-साथ उन सामाजिक-ख़बरों व आर्थिक खबरों का प्रकाशन भी करते है जो बड़े मीडिया हाउसेस नहीं दिखाते है। यह साइट भारत की कंपनियों, स्टार्टअप्स, निवेशकों, घटनाओं, नौकरियों, ब्लॉग्स, वीडियो, कार्यक्षेत्रों, संसाधनों और संगठनों से सम्बंधित आर्टिकल्स भी प्रकाशित करती है। साइट पर मौजूदा सामग्री या तकनीकी समस्याओं से संबंधित प्रश्नों के लिए : [email protected]

कंटेंट पार्टनर बनने की जानकारी के लिए, हमें लिखें : [email protected]

हमारा मिशन

IBM News 24 का मिशन पाठकों के लिए इस पोर्टल को यथासंभव आसान बनाना है ताकि इसके माध्यम से तकनीकी परिदृश्य, वैश्विक स्टार्टअप, प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र के साथ-साथ देश-विदेश की विश्लेषणात्मक ख़बरों से रूबरू हो सकें। IBM News 24 पर उपलब्ध सभी सामग्री कंटेंट पार्टनर्स को बिना किसी भुगतान के प्राप्त की गई है और न ही IBM News 24 ट्रैफिक जेनरेट करने के लिए हमारे कंटेंट पार्टनर्स से कोई वित्तीय भुगतान नहीं लेता है।

दिशा-निर्देश

IBm News 24 विशिष्ट उद्योगों, प्रौद्योगिकियों और अनुप्रयोगों के बारे में समाचार और जानकारी प्रदान करता है। इस सामग्री में समाचार, फीचर लेख, चर्चा मंच, क्या-कैसे गाइड, विशेष रिपोर्ट, केस स्टडी, ब्लॉग, वीडियो और पाठकों के लिए आपूर्ति की गई विशेष व विश्लेषणात्मक जानकारियां शामिल हैं।

हमारा बिजनेस-मॉडल विज्ञापनदाताओं और प्रायोजकों के राजस्व पर निर्भर करता है। ये कंपनियां बैनर, उत्पाद सूची और अन्य माध्यम से उत्पादों और सेवाओं का विज्ञापन करती हैं। वे साइटों के विशिष्ट भागों या कुछ विशेष अंकों को प्रायोजित करते हैं।

हमारा संपादकीय उद्देश्य प्रासंगिक समाचार और जानकारी पाठकों तक पहुँचाना है। हम अपने उद्योग कवरेज में उद्देश्यपूर्ण, निष्पक्ष और ईमानदार हैं। हमारा मिशन सूचना और विचारों को प्रस्तुत करना है जो पाठकों को रुचि और विश्वास प्रदान करें। हम उन लोगों को प्रोत्साहित करते हैं जो समाचारों में उपयोग की जाने वाली जानकारी प्रदान करने के लिए हमारी साइटों पर विज्ञापन देते हैं, लेकिन इस साइट पर किसी भी सामग्री का समावेश उसके संपादकीय मूल्य, पूरी तरह से संपादकीय कर्मचारियों द्वारा निर्धारित किया गया है।

  • हम एक निष्पक्ष स्रोत बनने का प्रयास करते हैं कि हम केवल उसी जानकारी को प्रकाशित करें जिसे हम प्रासंगिक और महत्वपूर्ण मानते हैं। समाचारों की रिपोर्टिंग में हमारा सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य सभी पक्षों के लिए सटीक, सच्चा, संतुलित और निष्पक्ष होना है।
  • हम सभी पाठकों की प्रतिक्रिया और आलोचना को महत्व देते हुए उनका स्वागत करतें हैं।
  • हम बाहरी स्रोतों द्वारा प्रदान की गई सामग्री या अन्य संसाधनों की सटीकता के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। सोर्स की प्रकाशन के समय सटीकता के लिए जांचा जाता है, लेकिन हम मानते हैं कि इंटरनेट एक बदलता माध्यम है और ये सोर्स/लिंक अमान्य या परिवर्तित भी हो सकते हैं।
  • जैसे ही कोई न्यूज़ आर्टिकल पोर्टल पर पब्लिश होता है हमारी टीम व्यक्तिगत रूप से तुरंत उसकी जांच करते है अगर कोई आंकड़ा गलत पाया जाता है या उसका प्रेजेंटेशन ठीक नहीं होता है तो हम तुरंत उससे ठीक करते हैं।
  • हम विभिन्न प्रकार की सामग्री को सही-सही लेबल करते हैं। किसी स्रोत द्वारा प्रदान की जाने वाली सामग्री को उनके साथ नाम के साथ लेबल किया जाएगा और IBM News 24 के संपादकों और फ्रीलांसरों द्वारा लिखित आर्टिकल्स को भी लेबल किया जायेगा।
  • हमारी सुधार नीति: हम सटीकता और पूर्णता के लिए उच्चतम मानकों को पूरा करने का प्रयास करते हैं। किसी भी तथ्यात्मक त्रुटि को तुरंत ठीक करना हमारी नीति में शामिल है, जैसे ही हम किसी त्रुटि को समझते है उससे तत्काल ठीक किया जाता है।
  • ब्लॉगर्स द्वारा व्यक्त की गई राय हमारे लिए मूल्यवान हैं। हम जरूरी नहीं कि उन विचारों को साझा या समर्थन करते हों।
  • तथ्यात्मक त्रुटियों को हमारे संपादकीय विभाग को सूचित करें। किसी भी त्रुटि और विवरण की पहचान करतें है, हम निर्देशित अशुद्धि के किसी भी दावे की तुरंत जांच करेंगे। हमारे कॉपीराइट एजेंट से संपर्क करने के लिए [email protected] पर ईमेल करें।

संपादकीय दायित्व:-

IBM News 24 का संपादक दिन-प्रतिदिन के संपादकीय निर्णयों में संपादकीय स्वतंत्रता को बनाए रखता है। संपादक किसी भी विचार, टिप्पणी और अन्य की राय के लिए संपादकीय स्वतंत्रता को बनाए रखता है।

लेख, विचार, टिप्पणी, राय और विश्लेषण का प्रकाशन संपादक के किसी विशेष दृष्टिकोण या विश्वदृष्टि पर निर्भर नहीं करेगा।

स्थान और अन्य कारणों के लिए एक लेख को छोटा करने के लिए संपादक स्वतंत्र है। यदि उपयुक्त हो, तो यह आमतौर पर लेखक के साथ संयोजन के रूप में किया जाता है।

Most Popular

Facebook

To Top