होम वास्तुशास्त्र के हिसाब से इस तरह की तस्वीरों को लगाना माना जाता हैं, अशुभ

वास्तु शास्त्र

वास्तुशास्त्र के हिसाब से इस तरह की तस्वीरों को लगाना माना जाता हैं, अशुभ

वास्तुशास्त्र के हिसाब से इस तरह की तस्वीरों को लगाना माना जाता हैं, अशुभ

वास्तुशास्त्र के हिसाब से इस तरह की तस्वीरों को लगाना माना जाता हैं, अशुभ

Photo

हर कोर्इ घर बनवाते समय वास्तुशास्त्र को ध्यान में रख कर ही घर का नक्शा तैयार करवाता है। एेसा घर में सुख-स्‍मृद्धि‍ को लाने के लिए किया जाता है। ऐसी ही बहुत सी चीजों का ध्यान रखा पड़ता है जिनहें घर पर लगाना अशुभ माना जाता हैं। अाज हम अापको कुछ ऐसी तस्वीरें के बारे में बताएंगें जिन्हें घर और ऑफिस में लगना अच्छा नही माना जाता। अाइए जानते हैं इन तस्वीरों के बारे में।

1. बहते हुए पानी या झरने की फोटो न लगाएं

अगर आपके घर में बहते हुए पानी या झरने की फोटो लगी है तों उसे घर से हटा दें क्योंकि इसे लगाने से अापके घर में धन नहीं टिकता अौर आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

2. फोटो में रोता हुआ बच्चा

कहते हैं कि छोटे बच्चों को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर अाप घर में रोते हुए बच्चों की फोटो लगाते है तो इसे अशुभ माना जाता है।

3. डूबता हुअा जहाज या नाव

अगर आपके घर में डूबती नाव का शो-पीस या फिर डूबते हुए जहाज की फोटो लगी हो तो एेसी फोटो आपका सौभाग्य भी डूबा देती हैं। इसे अापके रिश्तों पर भी बुरा असर पड़ता है।

4. हिंसक जानवरों की तस्वीरें

अज कल हर कोर्इ अपने घर को सजाने के लिए जानवरों की पेंटिंग, फोटो या शो-पीस अादि लगाते हैं। पर अगर इसमें हिंसक जानवरों की तस्वीरें या शो-पीस हो तों इनहें घर में न लगाए क्योंकि एेसी तस्वीरें क्लेश और हिंसा को बढ़ाता देती है। 

5. महाभारत की फोटो

वैसे तो महाभारत हिंदू धर्म का ग्रंथ माना जाता है, इसलिए इसे पूजा जाता है। पर इसे घर में रखना अशुभ माना जाता है, क्योंकि इसे अापके परिवार में तनाव, लड़ाई-झगड़े और क्लेश होने लगता है। 

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top