होम शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के बाडी में आते है ये बदलाव

रिलेशनशिप

शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के बाडी में आते है ये बदलाव

आपने अक्सर देखा होगा जबतक लड़की की शादी नहीं होती है उसके बाडी में बहुत कम बदलाव देखने को मिलते है लेकिन शादी होने के बाद लड़की के शरीर में कई तरह के बदलाव आने लगते है और इसके कई कारण होते है।

शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के बाडी में आते है ये बदलाव

आपने अक्सर देखा होगा जबतक लड़की की शादी नहीं होती है उसके बाडी में बहुत कम बदलाव देखने को मिलते है लेकिन शादी होने के बाद लड़की के शरीर में कई तरह के बदलाव आने लगते है और इसके कई कारण होते है। कुछ लोगों का मानना है कि शादी के बाद लड़कियां जब शारीरिक संबंध बनाती हैं, उसके बाद ही उनका वजन बढ़ना शुरु हो जाता है। शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के हिप्स और ब्रीस्ट्स का वजन बढ़ने लगता है। दरअसल शारीरिक संबंध बनाने के बाद शरीर के हार्मोन्स में काफी बदलाव आता है, जिसकी वजह से शरीर में और हार्मोंस बढ़ने लगते हैं। जिसके चलते वजन बढ़ता है। कुछ लोगों का मानना है कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद मानसिक तनाव या टेंशन से भी राहत मिलती है। चूंकि वजन बढ़ने या घटने का संबंध मानसिक तनाव या टेंशन से होता ही है, इसलिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद बढ़ने वाले वजन को इससे भी जोड़कर देखा जाता है। ऐसा माना जाता है कि शारीरिक संबंध बनाने से शरीर का इम्यून सिस्टम काफी मजबूत होता है जिससे भूख भी बढ़ती है। वजन बढ़ने का यह भी एक कारण माना जाता है।

शादी के बाद बनने वाले शारीरिक संबंधों के बाद वजन बढ़ने के कई कारक बताए गए हैं। कुछ लोगों का कहना है कि शादी के बाद जीवनसाथी मिल जाने की वजह से लड़कियां अपने शारीरिक आकार को लेकर थोड़ी लापरवाह हो जाती हैं। वजन बढ़ने का यह भी एक कारण है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top