होम बच्चों को क्या कहें जब वे पूछें सेक्स पर सवाल

अजब-गजब

बच्चों को क्या कहें जब वे पूछें सेक्स पर सवाल

कुछ चीजें हैं जिन्हें हम सामान्य मानते हैं वहीं कुछ चीजें हमारे अनुसार असामान्य हैं। चाहे हमारा समाज जिम्मेदार हो या परवरिश, बड़े होने तक कुछ चीजें जिक्र न करने लायक बन जाती हैं। इनमें सेक्स, महिला और पुरूषों के लिंग, ट्रांसजेंडर लोग और भी कई विषय शामिल होते जाते हैं।

बच्चों को क्या कहें जब वे पूछें सेक्स पर सवाल

कुछ चीजें हैं जिन्हें हम सामान्य मानते हैं वहीं कुछ चीजें हमारे अनुसार असामान्य हैं। चाहे हमारा समाज जिम्मेदार हो या परवरिश, बड़े होने तक कुछ चीजें जिक्र न करने लायक बन जाती हैं। 
 
इनमें सेक्स, महिला और पुरूषों के लिंग, ट्रांसजेंडर लोग और भी कई विषय शामिल होते जाते हैं। हम में से अधिकतर लोग इन विषयों पर या तो बात ही नहीं करते या दूसरे शब्दों के साथ दबी जुबान में चर्चा कर इतिश्री कर लेते हैं। 
 
कौन इस बात का फैसला कर सकता है कि सामान्य क्या है और असामान्य क्या? क्या हमने कभी सही और गलत के बारे में सवाल उठाए? दिल्ली पोएट्री स्लैम की एक लड़की ने इस पर सवाल उठाए और यह भी बताया कि देश को एक बेहतर जगह बनाने के लिए क्या किया जाना चाहिए। 
 
यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि बच्चे अगर सेक्स के बारे में सवाल करें तो किस तरह का रवैया अपनाया जाए। (सौजन्य से - यूट्यूब)
 
देखिए यह वीडियो : https://www.youtube.com/watch?v=6KrqX_1U1So

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top