होम ‘अमेजन’ में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, भारत में 60 कर्मचारियों को निकाला

अर्थ व बाजार

‘अमेजन’ में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, भारत में 60 कर्मचारियों को निकाला

अमेरिका की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में छटनी की शुरूआत कर दी है। इसी कड़ी में कंपनी ने पिछले हफ्ते करीब 60 कर्मचारियों को निकाल दिया था । अमेजन इंडिया के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि ग्लोबल रीस्ट्रक्चरिंग के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

‘अमेजन’ में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, भारत में 60 कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली. अमेरिका की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में छटनी की शुरूआत कर दी है। इसी कड़ी में कंपनी ने पिछले हफ्ते करीब 60 कर्मचारियों को निकाल दिया था । अमेजन इंडिया के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि ग्लोबल रीस्ट्रक्चरिंग के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि हम चाहते हैं कि हम बिजनेस में हमेशा चुस्त-दुरुस्त बने रहें, इसके लिए हमें अपने साधनों का बेहतर प्रयोग करते हुए टीमों का सुनियोजित तरीके से निर्माण करने की जरूरत है। इस प्रक्रिया से कुछ कर्मचारियों पर प्रभाव पड़ा है लेकिन उन्हें जल्द दूसरे कामों में लगाया जाएगा। कंपनी की पॉलिसी से बेहतर तरीके से वाकिफ कर्मचारियों की मानें तो कंपनी ने 25 फीसदी कर्मचारियों को परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्लान (PIP) में डाला है।

आपको बता दे कि फरवरी में अमेजन ने अपने सिएटल स्थित मुख्यालय से कुछ कर्मचारियों की छटनी की थी। इकोनॉमिक टाइम्स ने उस वक्त अपनी रिपोर्ट में कहा भी था कि इसका असर भारत सहित उसके दुनियाभर के कामकाज पर देखने को मिल सकता है। हालांकि कंपनी यह दावा कर रही है कि बिजनेस बढ़ाने की दिशा में उन कर्मचारियों को जल्द अन्य कामों में लगाया जाएगा। आपको बता दे कि दिसंबर 2016 में अमेजन के कुल कर्मचारियों की संख्या करीब 3.4 लाख (देश-विदेश में) के करीब थी, जो 2017 के आखिरी तक बढ़कर 5.6 लाख पहुंच गई।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top