होम सी.एम.एस. महानगर एवं गोमती नगर कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. महानगर एवं गोमती नगर कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. महानगर एवं गोमती नगर कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. महानगर एवं गोमती नगर कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन

लखनऊ, 20 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस एवं गोमती नगर प्रथम कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज क्रमशः सी.एम.एस. गोमती नगर द्वितीय कैम्पस एवं विद्यालय के विशाल प्रांगण में किया गया। समारोह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, साँस्कृतिक कार्यक्रमों, खेलकूद प्रतियोगिताओं एवं वार्षिक परीक्षा में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले मेधावी छात्रों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।सी.एम.एस. महानगर कैम्पस के ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का उद्घाटन सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने किया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए डा. गाँधी ने कहा कि घर, स्कूल एवं समाज के वातावरण का गहरा प्रभाव छात्रों के मन और बुद्धि पर पड़ता है, ऐसे में घर व स्कूल का आध्यात्मिक वातवरण व समाज का सद्भावनापूर्ण वातावरण बच्चों को समाज का आदर्श नागरिक बनाने में महती भूमिका निभाते हैं। सी.एम.एस. महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. कल्पना त्रिपाठी ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाने को प्रेरित करता है, जिससे ये छात्र आगे चलकर विश्व समाज के विकास में रचनात्मक भूमिका निभायें।

            सायंकालीन सत्र में सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस द्वारा बड़े ही शानदार ढंग से ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन विद्यालय के विशाल प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने विद्यालय द्वारा प्रदान की जा रही भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा से परिपूर्ण ज्ञान का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इससे पहले, समारोह का उद्घाटन सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रो. किंगडन ने कहा कि शिक्षा को सामाजिक परिवर्तन के एक प्रभावशाली उपकरण के रूप में प्रयोग किया जाना चाहिए। सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती आभा अनन्त ने कहा कि छात्रों को भौतिक व सामाजिक शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उनका चरित्र निर्माण भी बहुत आवश्यक है। श्रीमती अनन्त ने अभिभावकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top