होम सी.एम.एस. बच्चों को ज्ञानवान व संस्कारवान बना रहा है: श्री दुर्गा शंकर मिश्र, आई.ए.एस., मुख्य सचिव,

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. बच्चों को ज्ञानवान व संस्कारवान बना रहा है: श्री दुर्गा शंकर मिश्र, आई.ए.एस., मुख्य सचिव,

सी.एम.एस. बच्चों को ज्ञानवान व संस्कारवान बना रहा है: श्री दुर्गा शंकर मिश्र, आई.ए.एस., मुख्य सचिव, उ.प्र.

सी.एम.एस. बच्चों को ज्ञानवान व संस्कारवान बना रहा है: श्री दुर्गा शंकर मिश्र, आई.ए.एस., मुख्य सचिव,

लखनऊ, 15 अप्रैल।  सिटी मोन्टेसरी स्कूल के फिल्म्स डिवीजन के तत्वावधान में विश्व का सबसे बड़ा अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आई.सी.एफ.एफ.-2024) आज से सी.एम.एस. सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में प्रारम्भ हो गया। मुख्य अतिथि श्री दुर्गा शंकर मिश्र, आई.ए.एस., मुख्य सचिव, उ.प्र. ने दीप प्रज्वलित कर बाल फिल्मोत्सव का उद्घाटन किया उद्घाटन किया और इस अवसर पर कहा कि इस अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव के माध्यम से सी.एम.एस. सिर्फ अपने ही नहीं अपितु सभी स्कूलों के छात्रों को ज्ञानवान व संस्कारवान बना रहा है। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गाँधी ने इस अवसर पर बाल फिल्मों से प्रेरणा ग्रहण करने पधारे हजारों छात्रों से कहा कि आप सब जीवन में बड़ा लक्ष्य रखें। सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अवसर पर सभी आमन्त्रित अतिथियों व विशिष्ट हस्तियों का हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि अच्छी फिल्में बच्चों पर सकारात्मक प्रभाव डालती हैं और उन्हें संस्कारवान बनाती हैं।अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव का शुभारम्भ बाल फिल्म ‘विश्व एकता के पथिक - डा. जगदीश गाँधी’से हुआ। जगदीश गाँधी की शून्य से शिखर तक की जीवन यात्रा एवं  शिक्षा जगत, सामाजिक उत्थान एवं भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास में उनके योगदान को फिल्माया गया है।

            जबकि फिल्म जगत से जुड़ी प्रख्यात हस्तियों अभिनेता रूद्र सोनी, कृष सोनी, ब्रिजेन्द्र काला एवं अभिनेत्री सुहानी सरीन ने अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा में चार-चाँद लगा दिये। इस अवसर पर लगभग 10,000 से अधिक छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों की उपस्थिति ने आयोजन की सार्थकता सिद्ध कर दी। अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव का आयोजन 15 से 21 अप्रैल तक सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया जा रहा है। इस अवसर पर आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में लखनऊ पधारे विशिष्ट अतिथियों ने इस ऐतिहासिक आयोजन पर अपने विचार व्यक्त किये। सात दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव सभी के लिए पूर्णतया निःशुल्क है। बाल फिल्मोत्सव में 91 देशों की लगभग 501 बाल फिल्में प्रदर्शित की जा रही हैं। फिल्म फेस्टिवल में प्रथम शो प्रातः 9.00 बजे से एवं दूसरा शो दोपहर 12.00 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top