होम सी.एम.एस. में कैरियर काउन्सलिंग कार्यशाला का आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. में कैरियर काउन्सलिंग कार्यशाला का आयोजन

सी.एम.एस. में कैरियर काउन्सलिंग कार्यशाला का आयोजन

सी.एम.एस. में कैरियर काउन्सलिंग कार्यशाला का आयोजन

लखनऊ, 20 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल एवं कालेज बोर्ड, अमेरिका के संयुक्त तत्वावधान में कैरियर काउन्सलिंग  कार्यशाला का आयोजन सी.एम.एस. गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों ने कॅरियर विशेषज्ञों से सलाह व मार्गदर्शन प्राप्त किया एवं विदेश के प्रख्यात विश्वविद्यालयों में  उच्चशिक्षा के अवसरों पर गहन जानकारी प्राप्त की। इस कार्यशाला में 800 से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया तथापि 20 प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने छात्रों का मार्गदर्शन किया। इस कार्यशाला में विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने छात्रों को उच्चशिक्षा हेतु दाखिले की प्रक्रिया, स्कॉलरशिप व अन्य जानकारियों के साथ ही छात्रों के उज्जवल भविष्य की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की और कैरियर से सम्बन्धित  इस अवसर पर छात्रों ने दाखिले से लेकर अपनी रूचि के अनुसार विषयों का चुनाव व विदेश में रहन-सहन से सम्बन्धित अपनी तमाम जिज्ञासाओं पर खुलकर प्रश्न पूछे और समाधान प्राप्त किया।

      इस अवसर पर अपने संबोधन में सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि आज का छात्र विश्व की उच्चतम शिक्षा पाने को आतुर है, ऐसे में यह कार्यशाला छात्रों की जिज्ञासाओं के समाधान हेतु अत्यन्त प्रासंगिक है। सी.एम.एस. गोमती नगर की वरिष्ठ प्रधानाचार्या सुश्री मंजीत बत्रा ने कहा कि इस कार्यशाला का उद्देश्य यही है कि छात्र अभी से अपने कैरियर की दिशा निर्धारित करके इधर-उधर भटकने के बजाए सही राह पर चल सकते हैं। इस अवसर पर सी.एम.एस. के कैरियर काउन्सलिंग की हेड सुश्री चन्दा कुंद्रा, साउथ सेन्ट्रल एशिया, कालेज बोर्ड की प्रबन्धक, सुश्री महक वर्मा, आई.एस.सी. कोआर्डिनेटर सुश्री प्रेरणा सिंह व अन्य वक्ताओं ने छात्रों का मार्गदर्शन किया। कार्यशाला के समापर पर सी.एम.एस. गोमती नगर द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता बनर्जी ने सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top