होम सी.एम.एस. राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा ‘मदर्स डे समारोह’का भव्य आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा ‘मदर्स डे समारोह’का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा ‘मदर्स डे समारोह’का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा ‘मदर्स डे समारोह’का भव्य आयोजन

लखनऊ, 8 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा ‘मदर्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन आज  विद्यालय के सजे-धजे प्रांगण में बड़े ही उल्लासपूर्ण वातावरण में किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में छात्रों की माताओं ने भागीदारी कर सी.एम.एस. अनूठी ‘ब्राडर एण्ड बोल्डर शिक्षा पद्धति’की जानकारी प्राप्त की। इस भव्य  समारोह ने भावी पीढ़ी को समाज का आदर्श नागरिक बनाने में माताओं की महती भूमिका को उजागर किया, साथ ही छात्र-छात्राओं को अपनी माताओं के प्रति अपना प्यार व कृतज्ञता व्यक्त करने का अभूतपूर्व अवसर प्रदान किया।  इस अवसर पर छात्रों की माताओं के लिए विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जहाँ एक ओर,  रंगोली प्रतियोगिता में माताओं ने बड़े उत्साह से कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया तो वहीं दूसरी ओर फैमिली कोलाज प्रतियोगिता में परिवार के महत्व को दर्शाया। इसी प्रकार, मदर्स टैलेन्ट शो, क्रिएटिव लंचबाक्स प्रतियोगिता आदि में भी माताओं की बहुमुखी प्रतिभा देखते ही बनती थी।

            समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म प्रार्थना व विश्व एकता प्रार्थना से हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने माताओं का आभार व्यक्त करते हुए एक से बढ़कर शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का समाँ बाँधकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मदर-चाइल्ड टैलेंट शो समारोह का विशेष आकर्षण रहा, जहाँ छात्रों व उनकी माताओं ने साथ मिलकर गायन, नृत्य, स्टोरी टेलिंग आदि विभिन्न कार्यक्रमों में अभूतपूर्व प्रतिभा प्रदर्शित की। इस अवसर पर अपने संबोधन में सी.एम.एस. राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती अनुपमा चेकर ने कहा कि आदर्श समाज निर्माण में माताओं की अहम भूमिका है। मातायें ही बच्चों केे अन्दर छिपी प्रतिभा व क्षमताओं को विकसित कर सकती हैं। उन्होंने माताओं का आह्वान किया कि बच्चों में शुरू से ही सर्वधर्म समभाव, नैतिकता व चारित्रिकता के विचार डालें, जिससे बच्चे आदर्श नागरिक बन सकें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top