होम केंद्र सरकार का फैसला-अब घर बैठे इन लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

समाचारदेश

केंद्र सरकार का फैसला-अब घर बैठे इन लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

केंद्र सरकार का फैसला-दिव्यांगों और चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को उनके घर पर जाकर कोविड-19 का वैक्सीन लगाया जाएगा।

केंद्र सरकार का फैसला-अब घर बैठे इन लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

केन्द्र सरकार ने फैसला किया है कि देश में दिव्यांगों और चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को उनके घर पर जाकर कोविड-19 का वैक्सीन लगाया जाएगा। केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद देश में टीकाकरण को गति मिलने की उम्मीद है।

केंद्र सरकार का फैसला-दिव्यांगों और चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को घर बैठे लगेगी वैक्सीन-

भारत में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत लोगों को जल्‍दी वैक्‍सीन लगे और लोगों तक वैक्‍सीन की पहुंच आसान हो सकें, इसके ल‍िए केंद्र सरकार बहुत बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। अब केंद्र सरकार द्वारा घर-घर जाकर लोगों का टीकाकरण करने की योजना बनाई है। जिसके तहत केंद्र सरकार ने घोषणा की है, देश में दिव्यांगों और चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को उनके घर पर जाकर कोविड-19 का वैक्सीन लगाया जाएगा। केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद देश में टीकाकरण को गति मिलने की उम्मीद है।ल

66 प्रतिशत आबादी को लग चुकी है पहली डोज-

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में वैक्सीनेशनन अभियान के तहत 66 प्रतिशत आबादी को कोरोना वैक्सीन का एक पहली डोज मिल चुकी है जबकि 23 प्रतिशत लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। कोरोना वैक्सीन के 63.7 प्रतिशत टीके ग्रामीण क्षेत्रों में रहनेवाले लोगों को लगाए गए हैं जबकि, 35.4 प्रतिशत टीके की शहरों में लगाए गए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top