होम CMS के वर्चुअल फैमिली यूनिटी कान्फ्रेन्स मे मुख्य अतिथि होंगे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

राज्यउत्तर प्रदेशयुवाशिक्षा

CMS के वर्चुअल फैमिली यूनिटी कान्फ्रेन्स मे मुख्य अतिथि होंगे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

CMS के वर्चुअल फैमिली यूनिटी कान्फ्रेन्स मे मुख्य अतिथि होंगे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

CMS के वर्चुअल फैमिली यूनिटी कान्फ्रेन्स मे मुख्य अतिथि होंगे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

Photo

लखनऊ, 20 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा आगामी 25 फरवरी, वृहस्पतिवार को अपरान्हः 4.00 बजे से ‘अन्तर्राष्ट्रीय पारिवारिक एकता सम्मेलन (इण्टरनेशनल फैमिली)’ का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मुख्य अतिथि होंगे। उक्त जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. का मानना है कि सामाजिक एकता को मजबूत करने के लिए बच्चों में पारिवारिक मूल्यों का समावेश होना जरूरी है। ऐसे में, छात्रों में पारिवारिक मूल्यों के प्रति सम्मान की भावना जगाने, पारिवारिक एकता के महत्व से अवगत कराने एवं पारिवारिक एकता के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय पारिवारिक एकता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश-विदेश के विभिन्न विद्यालयों के छात्र विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी अर्न्तनिहित नैसर्गिक प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ ही पारिवारिक एकता का अलख जगायेंगे।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय पारिवारिक एकता सम्मेलन के अन्तर्गत 3 से 18 वर्ष आयु के छात्रों के लिए चार वर्गों में बहुत ही रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है, जिनमें ली कॉस्ट्यूम डिग्वीज (फैन्सी ड्रेस कम्पटीशन), वेस्ट-ओ-मेनिया (मॉडल मेकिंग कम्पटीशन), लिनेज (फोटोग्राफी कम्पटीशन), कोलाइज (कोलाज कम्पटीशन), मोसिक्यू (गायन प्रतियोगिता) आदि प्रमुख है। इन प्रतियोगिताओं हेतु देश-विदेश के छात्रों ने अपनी प्रविष्टयों को ऑनलाइन अपलोड किया है, जिनमें से सर्वश्रेष्ठ प्रवृष्टियों को आगामी 25 फरवरी को आयोजित ‘अन्तर्राष्ट्रीय पारिवारिक एकता सम्मेलन (इण्टरनेशनल फैमिली)’ में पुरष्कृत कर सम्मानित किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि इस पारिवारिक एकता सम्मेलन के माध्यम से भावी पीढ़ी के चारित्रिक व नैतिक विकास हेतु सम्पूर्ण समाज में ईश्वरीय वातावरण निर्मित करने का उत्साह जगाना है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top