होम नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम में सी.एम.एस. छात्रा का चयन

राज्यउत्तर प्रदेश

नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम में सी.एम.एस. छात्रा का चयन

नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम में सी.एम.एस. छात्रा का चयन

नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम में सी.एम.एस. छात्रा का चयन

लखनऊ, 23 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा अनाहिता सिंह ने अपनी बौद्धिक प्रतिभा एवं शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर प्रतिष्ठित ‘नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप प्रोग्राम’ में चयनित होकर लखनऊ का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिष्ठित स्कालरशिप के अन्तर्गत सी.एम.एस. छात्रा को ‘समर इन्टर्नशिप-2021’ में निःशुल्क शामिल होने का अवसर मिलेगा। इस इन्टर्नशिप के अन्तर्गत अनाहिता को दुनिया भर के चुनिन्दा छात्रों के साथ आपसी विचार-विमर्श एवं ऐतिहासिक शहरों व सुप्रसिद्ध स्मारकों की यात्रा का अवसर मिलेगा। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. छात्रा की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को वैश्विक कैरियर चयन हेतु तैयार करता है और यही कारण है कि प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में सी.एम.एस. छात्र विदेशों के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कालरशिप के साथ चयनित होकर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

            सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप हेतु पूरे विश्व के विभिन्न देशों से 900 से अधिक छात्रों ने आवदेन किया था, जिनमें से भारत, सिंगापुर, बोस्निया व हर्जेगोविना के 29 विद्यालयों के मात्र 37 छात्रों को इस प्रतिष्ठित स्कालरशिप हेतु चयनित किया गया है, जिसमें सी.एम.एस. की यह प्रतिभाशाली छात्रा भी शामिल है। श्री शर्मा ने बताया कि नेक्स्ट-जीनियस स्कालरशिप भारत की अत्यन्त प्रतिष्ठित समाजसेवी संस्था नेक्स्ट जीनियस फाउण्डेशन के तत्वावधान में विश्व के अत्यन्त प्रतिभाशाली छात्रों को प्रदान की जाती है। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्र में आगो बढ़ने को सदैव प्रोत्साहित करता है और उनकी की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने, संवारने व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का सतत् प्रयास करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्र लगातार अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top