होम ‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ समारोह में धार्मिक एकता का संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

राज्यउत्तर प्रदेश

‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ समारोह में धार्मिक एकता का संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ समारोह में धार्मिक एकता का संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ समारोह में धार्मिक एकता का  संदेश दिया सी.एम.एस. छात्रों ने

लखनऊ, 11 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) एवं स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ऑनलाइन आयोजित ‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ समारोह में सी.एम.एस. छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से धार्मिक एकता व ईश्वरीय एकता का गुणगान कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया तथापि प्रेरणादायी प्रस्तुतिकरण द्वारा सभी को विश्व में एकता व शान्ति के महत्व से अवगत कराया। सी.एम.एस. राजेन्द्र  नगर (द्वितीय कैम्पस) द्वारा आयोजित ‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग समारोह - आगमन’ में छात्रों के ग्रैण्डपैरेन्ट्स दादा-दादी व नाना-नानी को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया था, जिन्होंने बड़ी संख्या में ऑनलाइन उपस्थिति से छात्रों का मनोबल बढ़ाया।

            इससे पहले, समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ इस अवसर पर सी.एम.एस. छात्रों द्वारा प्रस्तुत गीतों, भजनों, लोकनृत्यों, व लघु नाटिका आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण बेहद प्रभावशाली व प्रेरणादायी रहा।

            इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि प्रत्येक बच्चा धरती का प्रकाश बन सकता है। सी.एम.एस. किताबी ज्ञान के साथ साथ मानवता की शिक्षा देकर बच्चों का सम्पूर्ण विकास करने को प्रतिबद्ध है और आज का यह कार्यक्रम इन्हीं विचारों का साकार रूप है। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट व एम.डी. प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को ऐसी शिक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहा है जो भावी पीढ़ी को समाज का आदर्श नागरिक बनाकर उन्हें उच्चतम पद पर पहुँचाये। समारोह का समापन सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती शमीम सिंह के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top